Friday, October 18, 2024

पन्ना नेशनल पार्क में WILDLIFE फोटो प्रतियोगिता की विनर बनीं भोपाल की अक्षिता

भोपाल। झीलों की नगरी भोपाल की अक्षिता जैन ने पन्ना नेशनल पार्क में हाल ही में आयोजित वाइल्ड क्लासिक्स-9 का ग्रांड विनर प्राइज जीत लिया है। यह प्रतियोगिता 17 से 21 मई के दौरान आयोजित हुई थी। अक्षिता को पुरस्कार के रूप में सोनी कंपनी का लगभग साढ़े तीन लाख रुपये कीमत का कैमरा मिला है। वहीं विनर अक्षिता जैन कुशल भरतनाट्यम नृत्यांगना भी हैं। बता दें कि देशभर के 50 वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर्स ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।

पिता ने बताया

बता दें कि अक्षिता के पिता पुष्पेंद्र जैन ने बताया कि बिटिया ने हमारे परिवार का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। यह देश की एकमात्र लाइव फोटोग्राफी कांटेस्ट है, जो देश के विभिन्न सेंचुरी, रिजर्व पार्क और ऐतिहासिक स्थलों पर आयोजित की जाती है। यह इसका नौवां आयोजन था। अक्षिता ने इसमें तीसरी बार हिस्सा लिया। इससे पहले भी उसे इनाम मिले, लेकिन ग्रांड विनर पहली बार बनी है।

यहा होती है फोटो प्रतियोगिता

यह आयोजन मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व और पन्ना के आसपास के मंदिरों, ट्राइबल लोकेशन (जनजातीय और वन्य) को मिलाकर किया गया था। इसमें फोटोग्राफी स्टोरी के साथ साथ करनी होती है। यह प्रतियोगिता चार दिन तक वर्कशाप के साथ चलती है। देशभर के चयनित पचास वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर को इस में शामिल किया गया था। इसमें शुभरंजन सेन, शिवांग मेहता, सुधीर शिवराम जैसी देश की ख्यात हस्तियों ने जज की भूमिका निभाई। यहां पर यह भी बता दें कि आइआइटी, गुवाहटी से गोल्डमेडलिस्ट अक्षिता फिलहाल माइक्रोसाफ्ट कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं और हैदराबाद में पोस्टेड हैं। वे भरतनाट्यम नृत्यांगना के साथ ही उभरती वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं।

Ad Image
Latest news
Related news