Thursday, September 19, 2024

दतिया-भिंड समेत यह शहर लू और भीषण गर्मी से हुए बेहाल, हीट वेव के बीच मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट

भोपाल। एमपी तापमान रिकॉर्ड तोड़ रहा है और भीषण गर्मी पड़ रही है. रविवार को एक बार फिर अधिकमतम तापमान 47 डिग्री के पार पहुंच गया. 9 शहरों का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। आईएमडी ने आज कई शहरों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। हीट वेव के बीच कई स्थान पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

दतिया का अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो देश के सबसे गर्म शहरों में शामिल रहा. आईएमडी ने सोमवार को भिंड, दतिया और निवाड़ी जिलों में तीव्र लू का अलर्ट जारी किया है और भीषण गर्मी के आसार जताए हैं. वहीं, राजगढ़, रतलाम, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, मुरैना, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में भी लू का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक सोमवार को सीधी, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, छिंदवाड़ा, दमोह, मैहर, पांढुर्णा, मंडला, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, सागर, मंदसौर, नीमच, श्योपुर कला और बैतूल जिलों में बारिश हो सकती है.

मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट

मई के महीने में एमपी में बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है. इस बीच मानसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी ने 15 जून के बाद एमपी में मानसून के पहुंचने के आसार हैं. मध्य प्रदेश में मानसून 16 जून से 21 जून के बीच दस्तक दे सकता है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

Ad Image
Latest news
Related news