Wednesday, October 2, 2024

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट

भोपाल। प्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। कुछ दिन पहले तक भीषण गर्मी की चपेट में आए प्रदेश को कई शहरों में हुई बारिश, आंधी-तेज हवाओं की वजह से गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में पिछले 3 दिन से बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी मंदसौर, उज्जैन, रायसेन, शाजापुर, सीहोर सहित कई जिलों में तेज हवाएं चली, आंधी आई और फिर जोरदार बारिश भी हुई। वहीं मंदसौर में तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के लिए लगाया गया टेंट तक तेज आंधी में उखड़ गया।

कई जिलों में हो सकती है बारिश

लेकिन बात जब गुना जिले की करते हैं तो यहां पर तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया और यहां भीषण गर्मी झेलने को लोग अभी भी मजबूर हैं. वहीं ग्वालियर में 40 डिग्री, भोपाल में 41 डिग्री, इंदौर में 40 डिग्री, जबलपुर में 39 डिग्री सेल्सियस तापमान बना हुआ है. लेकिन मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अगले 3 दिन तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

किस तारीख को किस शहर में हो सकती है बारिश!!

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 11 मई को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, भिंड, मुरैना, दतिया, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दमोह, विदिशा, सागर सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। 12 मई को नीमच, रतलाम, मंदसौर, झाबुआ में धूप खिल सकती है और गरज-चमक के साथ यहां बारिश भी हो सकती है. यहां आंधी चलने का अनुमान भी लगाया गया है। 13 मई को इंदौर, बड़वानी, खरगोन, सीधी, खंडवा, सिंगरौली, पन्ना, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, बैतूल आदि जिलों में मौसम बदला-बदला रह सकता है.

Ad Image
Latest news
Related news