Tuesday, October 1, 2024

बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, कई इलाको में गिर सकते हैं ओले

भोपाल। इन दिनों प्रदेश के मौसम का अटपटा मिजाज देखने को मिल रहा है। जिस मौसम में भीषण गर्मी पड़ती है, उस मौसम में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं ओलावृष्टि हो रही है। साथ ही जहां मौसम साफ है वहां पर लू भी चल रही है। प्रदेश का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिन शहरो में बारिश हो रही है, वहां के अधिकतम तापमान में गिरावट भी आई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुरुवार सुबह प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार सुबह भोपाल में तेज धूप निकली,लेकिन दोपहर बाद तेज हवा चलने लगी। सागर, सतना, रीवा और सीहोर में तेज बारिश हुई। सागर में आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी भोपाल, इंदौर समेत कई जिलों में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है।

प्रमुख जिलो का तापमान

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान शिवपुरी और टीकमगढ़ में रिकॉर्ड हुआ। इन शहरो में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, प्रमुख शहरों के तापमान की बात की जाए तो ग्वालियर में 39.8, भोपाल में 41.9, इंदौर में 40.6, खंडवा में 42.1, उज्जैन में 41.4, खरगोन में 42, जबलपुर में 36.7, नरसिंहपुर में 42 नौगांव में 42 और सीधी में 40 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

बारिश के कारण गिरा पारा

हालांकि कई शहरो में बारिश और ओलावृष्टि होने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट भी देखने को मिली है। इस कारण छिंदवाड़ा का अधिकतम तापमान 32.02 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया

Ad Image
Latest news
Related news