Tuesday, October 1, 2024

Betul Lok Sabha Election: बैतूल में आज हो रही वोटिंग, इन 4 मतदान स्थल पर शुरू हुई रिपोलिंग

भोपाल। लोकसभा चुनाव का तीसरा फेज का मतदान समाप्त हो चुका है, लेकिन बैतूल के चार मतदान केंद्रों पर आज मतदान किया जा रहा है. बैतूल के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के 4 मतदान केद्रों पर रीपोलिंग हो रही है. दरअसल, चुनाव करवाकर लौट रही बस में आग लगने के कारण इन मतदान केंद्रों की अलग-अलग मतदान सामग्री जल गई थी, जिसकी वजह से दोबारा मतदान किया जा रहा है.

हादसे का शिकार हुई थी मतदान कर्मियों से भरी बस

गौरतलब है कि बैतूल लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को तीसरे चरण के चुनाव के तहत मतदान किया गया था, लेकिन मतदान कर्मियों से भरी बस में लौटते वक्त आग लग गई थी. इस बस में EVM और VVPAT समेत मतदान सामग्री रखी थी, जो जलकर खाक हो गई थी. पोलिंग ऑफिसर 6 मतदान केंद्रों की EVM लेकर बस से गए थे, जिनमें से 4 को नुकसान हुआ था. यही कारण है कि इन मतदान केंद्रों पर रीपोलिंग की जा रही है.

चुनाव आयोग ने दिए निर्देश

Election Commission ने निर्देश दिए हैं कि कृपया सुनिश्चित करें कि मतदान केंद्रों के आसपास ढोल बजाकर या अन्य माध्यम से पुनर्मतदान कराने का व्यापक प्रचार किया जाए और राजनीतिक दलों और चुनाव लड़ रहे कैंडिडेट को सूचित किया जाए. प्रत्याशियों को उक्त तिथि पर नये सिरे से मतदान कराये जाने के बारे में लिखित रूप से सूचित करना होगा. चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन को आचार संहिता का पालन कराने के भी निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ क्रमांक 275-राजापुर, मतदान केंद्र क्रमांक 279-कुंदा रैयत, मतदान केंद्र क्रमांक 276 डूडर रैयत और मतदान केंद्र क्रमांक 280-चिखलीमाल पर दोबारा वोटिंग की जा रही है.

Ad Image
Latest news
Related news