Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: भोपाल में बादलों ने डाला डेरा, इन शहरों में झमाझम बारिश

भोपाल। मई के शुरुआत से ही एमपी में अब सूरज देवता ने थर्ड डिग्री टॉर्चर देना शुरू कर दिया है। रविवार को प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में रहा। प्रदेश में रविवार को इस सीजन में पहली बार तापमान 43.2 डिग्री पहुंच गया। यह अब तक का सर्वाधिक तापमान है।

पारा पहुंचा 40 के पार

खरगोन, सिवनी, मंडला, नौगांव, दमोह और उमरिया में पारा 41 डिग्री या इससे अधिक पार पहुंच गया। नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, गुना, रायसेन और सागर में भी खूब गर्मी पड़ी। प्रमुख शहरों की बात करें तो ग्वालियर में पारा 41.8 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 40.3 डिग्री, जबलपुर में 40.9 डिग्री, इंदौर में 38.4 डिग्री और उज्जैन में पारा 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

विभाग ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक 6 मई को सिवनी, डिंडोरी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, पांढुर्णा, अनूपपुर जिलों में बादल रहने का अनुमान है। वहीं, 7 मई को झाबुआ, बड़वानी, खरगोन और खंडवा में नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन में लू चल सकती है। पांढुर्णा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में बादल रह सकते हैं। 8 मई को रतलाम नीमच, मंदसौर, और खरगोन में लू चल सकती है। वहीं, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा में बादल और आंधी चलने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news