Tuesday, October 1, 2024

राहुल गांधी को एमपी दौरे से पहले लगा बड़ा झटका, विधायक छोड़ेगे कांग्रेस का साथ

भोपाल। एमपी समेत पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार बड़ी तेजी से देखने को मिल रहा है. प्रदेश में भी कई दिग्गज नेता जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे फेज के लिए मतदान होना बाकी है। यही वजह है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल पूरी ताकत के साथ मैदान में डटे हुए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के समर्थन में भिंड में रैली करेंगे।

जनसभा से पहले राहुल गांधी को बड़ा झटका

राहुल गांधी की जनसभा से पहले कांग्रेस पार्टी को दो बड़े झटके लगे हैं. एक तो कल इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पर्चा वापस लिया. तो वहीं दूसरा कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत का बीजेपी में शामिल होना. पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने कहा था कि रामनिवास कहीं नही जा रहे वे यहीं रहने वाले हैं, लेकिन रामनिवास रावत ने बीजेपी में जाने का मन बना लिया है. यही कारण है कि आज वे सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में BJP की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

4 फेज में भी एमपी दौरे पर रहेंगे राहुल

राहुल गांधी चुनाव के चौथे फेज में भी एमपी के दौरे पर रहने वाले हैं. वे 6 मई को झाबुआ और 7 मई को बड़वानी दौरे पर रहेंगे. बता दें, झाबुआ और बड़वानी सीटों पर चौथे चरण में मतदान होगा। प्रदेश में चौथे चरण में 13 मई को 8 सीटों पर मतदान होगा. प्रदेश में पहले चरण और दूसरे चरण में छह छह कुल 12 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब थर्ड और फोर्थ फेज में 17 सीटों पर वोटिंग होनी है.

12 बजे भिंड पहुंचेंगे राहुल

राहुल गांधी मंगलवार दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से 17 बटालियन स्थित SAF हैलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद कार से छोटे से रोड शो के साथ एमजेएस ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. जहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ वे मंच साझा करेंगे. राहुल गांधी इस दौरान सभा को संबोधित कर कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया के समर्थन में जनता से VOTE मांगेंगे.

Ad Image
Latest news
Related news