Thursday, September 19, 2024

Loksabha Chunav 2024 : मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पंकज संघवी और अंतर सिंह हुए बीजेपी में शामिल, CM यादव ने कहा…

भोपाल। लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav ) के एलान को लेकर उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं शेष सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का एलान होना है। ऐसे में आज शुक्रवार को कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मध्य प्रदेश में इंदौर से कांग्रेस नेता पंकज संघवी और महू से पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने आज बीजेपी ज्वाइन की है। CM डॉ. मोहन यादव ने उनको बीजेपी की सदस्यता दिलाई है।

इन नेताओं के बीजेपी ज्वाइन करने पर बोले नरोत्तम मिश्रा

देश भर में लगातार दल बदल का दौर देखा जा रहा है। ऐसे में मध्य प्रदेश में कांग्रेस में लगातार भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। आज प्रदेश के इंदौर से कांग्रेस नेता पंकज संघवी और महू से पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। कांग्रेस से इस्तीफा देने के पीछे का कारण बताया गया है कि इन दोनों नेताओं को पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान कोई टिकट नहीं दी। जिस पर हुए नाराज नेताओं ने बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़े। ऐसे में पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पूरा देश राममय और मोदीमय हो रहा है।

CM मोहन यादव ने कहा…

इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा परिवार लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में सबसे अधिक मध्यप्रदेश में ही बीजेपी का परिवार बढ़ते हुए देखा जा रहा है। जमीन से जुड़े ऐसे नेताओं के न रहने से हमे हमेशा खटकता था। प्रदेश के विकास के लिए जो भी आप लोग कहेंगे वो हमारी सरकार करेगी। कैलाश जी और पंकज संघवी की परिषद की जोड़ी एक बार फिर साथ आ गई है। सिर्फ बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो सामान्य कार्यकर्ता को ऊपर उठाकर CM और PM बना सकती है। सच्चे अर्थों में लोकतंत्र को जीवंत रखने का माद्दा है तो वो केवल बीजेपी में है। हमें किसी को छोड़ना नहीं है सबको जोड़ कर आगे बढ़ना है।

जल्द हो सकती है तारीखों की घोषणा

लोकसभा चुनाव के एलान को लेकर उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में अब इसका कभी भी घोषणा की जा सकती है। फिलहाल जो जानकारी मिल रही है, उसको देखते हुए 16 या 17 मार्च को लोकसभा चुनाव तारीखों की घोषणा की जा सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news