Saturday, September 28, 2024

MP News: मोहन कैबिनेट के मंत्रियों की वर्कशॉप में, बीएल संतोष बोले…..

भोपाल। सीएम डॉ. मोहन यादव कैबिनेट मंत्रियों की ट्रेनिंग का रविवार को दूसरा दिन है। पहले दिन बीजेपी के महामंत्री बीएल संतोष ने मंत्रियों से कहा कि पार्टी के लिए काम करें। उन्होंने पाठशाला में धैर्य का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि अपने व्यवहार पर कंट्रोल रखें। कड़वी बात की प्रतिक्रिया देने से बचें। हम अपनी जुबान पर लगाम लगा सकते हैं लेकिन कान बंद नहीं कर सकते। इसलिए तीखा जवाब न दें। तनाव मुक्त रहें और अपने परिवार को क्वालिटी टाइम जरूर दें।

वर्कशॉप से शासन की बारीकियां सीखने का मिलेगा अवसर

डॉ. मोहन कैबिनेट का ट्रेनिंग एवं ओरिएंटेंशन प्रोग्राम अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान में चल रहा है। दूसरे दिन सीएम डॉ. मोहन यादव मौजूद रहेंगे। वहीं, पहले दिन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि एमपी लीडरशिप समिट से शासन में कुशलता और दक्षता आयेगी। यह मंत्रि-परिषद की नेतृत्व क्षमता को विकसित करने वाला प्रबोधन कार्यक्रम है। यादव ने आगे कहा कि राज्य की मंत्रि-परिषद के निर्णय से प्रदेश की समूची जनता प्रभावित होती है। इसलिए मंत्रि-परिषद के सदस्यों का समय-समय पर प्रशिक्षण आवश्यक है। वहीं प्रशिक्षण से शासन की बारीकियां सीखने का अवसर मिलेगा जिससे प्रशासन में कसावट आयेगी और इसका सीधा असर मंत्रि-परिषद के निर्णयों के माध्यम से प्रदेश की जनता को मिलेगा।

मुंबई की रामभाऊ संस्था सिखाएगी गुर

बता दें, मोहन कैबिनेट के नए विधायको को मुंबई की रामभाऊ संस्था प्रशासनिक कामकाज और व्यवहार के तरीके सिखाएगी, इसके लिए 2 दिवसीय लीडरशिप समिट का आयोजन किया गया है। पाठशाला में जनता के बीच में कैसे जाना है, कैसे बात करना है और विभाग के कामकाजों को कैसे गति देना है, ये सभी गुर मंत्रियों को सिखाए जाएंगे। शनिवार को और रविवार को (4 और 5 फरवरी) मंत्रियों की 2 दिवसीय पाठशाला आयोजित की गई है। वहीं आज वर्कशॉप का दूसरा दिन हैं। बता दें कि यादव सरकार में 17 ऐसे विधायक हैं, जो पहली बार मंत्री बने हैं।

Ad Image
Latest news
Related news