Saturday, September 28, 2024

गुना-शिवपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, दे दिया बड़ा इशारा

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी के सियासी गलियारों में गहमागहमी का माहौल है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों से कई दावेदारों के नामों की चर्चा है, जो चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

सुर्खियों में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

बता दें, सबसे ज्यादा सुर्खियों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम है। चर्चा है कि सिंधिया गुना- शिवपुरी लोकसभा सीट से दावेदारी कर सकते हैं। अब खुद सिंधिया ने इसे लेकर जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब पूछा गया कि क्या आप गुना – शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगे? तो उनका जवाब था, “पार्टी का जो भी निर्णय होगा, उसे मैं सर माथे रखकर पूर्ण रूप से पालन करूंगा.” सिंधिया के इस बयान के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि उनके ग्वालियर से भी चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं।

2019 में सिंधिया को मिली थी शिकस्त

2019 के लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से गुना-शिवपुरी के लिए दावेदार थे। उन्हें बीजेपी के KP यादव ने लगभग सवा लाख वोटों से हराया था। KP यादव कभी सिंधिया के करीबी रहे थे। सिंधिया गुना-शिवपुरी सीट से लगातार 4 बार सांसद रहे हैं। ये सीट सिंधिया परिवार के प्रभाव वाली सीट मानी जाती है। इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में हैं और पार्टी की कमान सभाल रहे है।

कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी

सिंधिया से पूछा गया कि क्या इस बार लोकसभा में बीजेपी 400 सीटें जीतेगी? इस पर उत्तर देते हुए उन्होंने कहा, “मैंने कभी संख्या नहीं बताई, लेकिन भाजपा का कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि देश की 1 करोड़ 40 लाख जनता चाहती है कि अबकी बार नहीं, तीसरी बार मोदी जी की सरकार बने”

खेल महोत्सव में पहुंचे सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शिवपुरी राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव में भागीदारी करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के पारंपरिक खेल देखे. उन्हें प्रतीक चिन्ह के रूप में राम मंदिर, प्रमाण पत्र और पुरस्कार दिए.

Ad Image
Latest news
Related news