Wednesday, October 23, 2024

MP News: डॉ मोहन सरकार एक्शन मोड में, लापरवाही बरतने वाले बिजली कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर पर गिरी गाज

भोपाल। एमपी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में गंजबासौदा में जनता की मांग नहीं सुनने वाले बिजली विभाग के असिस्टेंट मैनेजर को निलबिंत यानि सस्पेंड कर दिया गया है। अधिकारी ने स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना के आवेदन नहीं रिश्वत की मांग कर रहा था।

नहीं बख्शा जाएगा अधिकारियों को

मध्य प्रदेश में नए सीएम बनते ही डॉक्टर मोहन यादव ने शपथ ग्रहण के बाद ही अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी। उन्होंने कहा था कि नागरिकों के काम में अफसर लापरवाही न बरतें। अगर जनता से उन्हें शिकायत मिलेगी तो अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। इसी कड़ी में भोपाल से एक अधिकारी पर एक्शन लेने का मामला सामने आया है।

किया गया सस्पेंड

बता दें एमपी में बिजली विभाग के एक बड़े अधिकारी पर गाज गिरी है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सहायक प्रबंधक जितेंद्र कुमार मेहरा को सस्पेंड कर दिया है। उन पर आरोप है कि गंजबासौदा संभाग के अंतर्गत स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना संबंधी प्राप्त आवेदनों को उन्होंने जानबूझकर कई दिनों से लंबित रखा था। इस काम में उन्होंने लापरवाही बरती है। लापरवाही बरतने के कारण मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने गंज बासौदा संभाग के बागरोदा वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक जितेंद्र कुमार मेहरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है।

प्रबंध संचालक ने बताया

कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि सस्पेंड किए गए अधिकारी पर लापरवाही के कई गंभीर आरोप लगे थे। किसानों ने शिकायत की थी कि स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना के तहत मिले हुए आवेदनों पर जितेंद्र कुमार मेहरा ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। इतना ही एप्लीकेशन को अनुचित रूप से रोक रखा था। फिलहाल किसानों को सिंचाई के लिए पानी की आवश्यकता है और बिजली चाहिए। ऐसे में उन्होंने ट्रांसफार्मर की आवेदनों का निराकरण नहीं किया इसलिए उन्हें सस्पेंड किया गया है।

किसानों ने रिश्वत मांगने के लगाए आरोप

सस्पेंड किए गए सहायक प्रबंधक को लेकर क्षेत्रीय किसानों का आरोप है कि जितेंद्र मेहरा किसानों से अनुचित रूप से भ्रष्टाचार के रूप में राशि की मांग कर रहे थे। जब किसानों ने राशि नहीं दी तो उन्होंने आवेदनों को रोक दिया।

Ad Image
Latest news
Related news