Saturday, September 28, 2024

MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, किसानों को सता रहा डर

भोपाल। एमपी के मौसम में बार-बार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे है। राज्य में हाड़ कपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज एमपी में कोहरे और बारिश का अलर्ट घोषित किया है। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो दतिया में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी। बता दें कि आज टीकमगढ़, छतरपुर और रतलाम जिले में दिन काफी ज्यादा ठंडा रहेगा। इसके अलावा दतिया, ग्वालियर और शिवपुरी में ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर रहेगा। रीवा ग्वालियर और चंबल संभाग के शहरों के साथ छतरपुर, निवाड़ी और टीकमगढ़ और पन्ना जिले में घना कोहरा रहेगा जिसके चलते बिजीविलिटी 50-500 मीटर रहेंगी। इसके अलावा डिंडोरी, अनूपपुर, मंडला, सिवनी, बालाघाट जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट घोषित किया गया है।

दतिया रहा सबसे ठंडा

एमपी के पिछले 24 घंटे की बात करें तो दतिया में सबसे ज्यादा ठंड झेलने को मिली। यहां पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि शिवपुरी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, शाजापुर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, राजगढ़ में 5 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो छतरपुर में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। जबकि नोगांव में 6 डिग्री, सागर में 7.2 डिग्री, रीवा में 7.6 डिग्री, सतना में 7.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

किसानों को सता रहा है डर

एमपी में कड़ाके की ठंड की वजह से किसानों में डर का माहौल है। लगातार ठंड की वजह से फसलों पर पाला पड़ने की संभावना है जिसकी वजह से किसान बहुत ज्यादा चिंतित है। बता दें कि इस समय खेतों में गेंहू, आलू, चना, मटर सहित कई फसलें खेतों में खड़ी है।

Ad Image
Latest news
Related news