Thursday, September 19, 2024

दिग्विजय सिंह बोले भाजपा में है 3 गुट, बीजेपी का उद्देश्य ‘धन सेवा है’

भोपाल: दीपक जोशी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं की घेराबंदी करने की कोशिश में लग गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह ने आज ट्वीट कर इस ओर इशारा किया है। दरअसल आज दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के तीन गुट, शिवराज भाजपा, महाराज भाजपा, नाराज़ भाजपा। इस ट्वीट से बीजेपी गुटबाजी का आरोप लगया। दिग्विजय सिंह का कहना है कि बीजेपी तीन गुट में बटी हुई है।

तीन गुटों को किया परिभाषित

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के तीन गुटों को परिभाषित भी किया है। उन्होंने लिखा कि ’20 साल में शिवराज भाजपा मालम माल’, उनका निशाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के समर्थक विधायकों पर था। साथ ही उन्होंने उनके समर्थक विधायकों पर भ्रष्टाचार का तंज भी कसा। दूसरे गुट को तीन साल में महाराज भाजापा मालम माल, उनका इशारा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों विधायकों को कहा है। आपको बता दे कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। तीसरा गुट उन्होंने उन बीजेपी कार्यकर्ता और नेताओं को बताया है जिन्हें वो मानते है कि बीजेपी को बढ़ाने में योगदान दिया है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि दिग्विजय सिंह इसी गुट को घेरने में लगे है जो बीजेपी से असंतुष्ट हैं।

तीसरे गुट को साधने की कोशिश

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उन सीटस को साधने की जिम्मेदारी मिली है। जहां कांग्रेस की हार हुई है। इस जिम्मेदारी को निभाने में लगे हुए है। कांग्रेस की कोशिश है कि जो नेता बीजेपी में असंतुष्ट है और नाराज चल रहे है उन्हें कांग्रेस में शामिल किया जा सके है। पुराने नेताओं के जनाधार को कांग्रेस के पक्ष में लाया जा सके।

Ad Image
Latest news
Related news