Monday, September 23, 2024

Electric Shock: 15 महीने के नाती और दादी की केबल के तार से करंट लगने से मौत

भोपाल। अमायन के खेरौली गांव में सुबह साढ़े 5 बजे 15 महीने का बच्चा घर के बाहर टूटी पड़ी बिजली की केबल खेल रहा था। जिसकों करंट लग गया। नाती को बचाने गई दादी भी इस हादसे का शिकार हो गई। इससे नाती और दादी की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

पड़ोसी ने मामले की जानकारी दी

जानकारी के मुताबिक 40 साल के बृजकिशोर के बेटे दीवानसिंह सिकरवार का कहना है कि गांव में उनका मकान किनारे में बना हुआ है। देर रात घर के आगे बिजली के केबल टूट गई और टूटकर जमीन पर गिर गई। सोमवार सुबह साढ़े 5 बजे उनकी चाची बबली घर के पास बने बाड़े में मवेशी को चारा डालने गई थी, उनके पीछे-पीछे 15 महीने का भतीजा मुनेंद्र सिंह सिकरवार भी घुटनों के बल पीछे-पीछे चला गया।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

केबल को देखकर बच्चा उससे खेलने लगा। तभी बच्चे को केबल से खेलता देख दादी उसे बचाने गई तो दादी को भी करंट लग गया। पड़ोसी कल्याणसिंह ने इस घटना को देखा और इस मामले की जानकारी दी। इस बाद दोनों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर दादी और नाती के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेहगांव अस्पताल भिजवाया।

केबल जुड़ी होती तो हादसा नहीं होता

खेरौली पंचायत के सरपंच राजू सिकवार के मुताबिक केबल टूटने की जानकारी तुरंत अमायन सब स्टेशन पर बिजली कंपनी के कर्मचारियों को दी गई, लेकिन कर्मचारी केबल जोड़ने के लिए टाइम पर नहीं आए। यदि केबल जुड़ी होती तो यह हादसा ही नहीं होता। मृतक बालक घर में अकेला था। उससे बड़ी उसकी 4 साल की बहन मिष्ठी है।

Ad Image
Latest news
Related news