Monday, September 16, 2024

Institutes in Bhopal: भोपाल में कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई, सील हुए कई बेंसमेंट

भोपाल। दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत के बाद भोपाल में जिला प्रशासन एक्शन में आ गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बेसमेंट में जारी शैक्षणिक गतिविधियों के तहत 6 कोचिंग संस्थानों के बेसमेंट सील कर दिए है। मंगलवार को एमपी नगर एसडीएम आशुतोष शर्मा ने मध्य प्रदेश के नगर क्षेत्र में स्थित 9 कोचिंग संस्थानों की जांच-पड़ताल की। जिसमे पाया गया 6 कोचिंग की क्लासेस बेसमेंट में लगाई जा रही थीं ।

बाढ़ प्रबंधन की समीक्षा की

प्रशासन की टीम ने सभी के बेसमेंट को सील कर दिया है। इन कोचिंग संस्थानों में दुर्रानी क्लासेस, अनएकेडमी स्टेपअप एकेडमी, नीट मेंटर और कौटिल्य एकेडमी आदि शामिल हैं। ओरस कोचिंग सेंटर का बेसमेंट के साथ ही दफ्तर को भी सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में हुए हादसे के बाद एमपी में बाढ़ प्रबंधन के इंतजामों की समीक्षा करते हुए इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसके बाद जिला प्रशासनॉ की टीम ने अभियान चलाकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

जांच के बाद सील किए बेसमेंट

जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र की कोचिंग संस्थानों की जांच करने के निर्देश दिए है। निर्देश में कहा गया है कि बेसमेंट में चल रही कोचिंग को बंद करने की हिदायत दी। जिसके बाद मंगलवार को एमपी नगर एसडीएम कोचिंग संस्थानों की जांच करने पहुंचे। एसडीएम के साथ नगर निगम, बीडीए और बिजली विभाग के अधिकारियों ने सेंटर्स का निरीक्षण किया । जांच अधिकारियों ने दुरार्नी क्लासेस, अन एकेडमी, स्टेपअप एकेडमी, नीट मेंटर कोचिंग सेंटर, ओरस, कौटिल्य एकेडमी, मिथेस राठी, द लैंप क्लासेस, रैनीजेंस क्लासेस और फिजिक्स वाला का निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि जिन छह कोचिंग संस्थानों को सील किया गया है, वहां बेसमेंट में टेबल और ब्लैकबोर्ड भी पाए गए।

Ad Image
Latest news
Related news