Sunday, September 8, 2024

एमपी सरकार का बड़ा ऐलान, सैनिक की शहादत पर मिलने वाली राशि का 50% उसके माता-पिता को दिया जाएगा

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि अगर एमपी का कोई भी जवान शहीद होता है तो 50 प्रतिशत राशि उसकी पत्नी को और 50 प्रतिशत उसके माता-पिता को दी जाएगी. सीएम मोहन यादव भोपाल में पुलिस बैंड के कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने यह ऐलान किया.

ट्वीट कर लिखा

उन्होंने कहा कि शहीद जवान को आर्थिक सहायता के तौर पर एक करोड़ की राशि दी जाएगी. सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”एमपी पुलिस के शहीद जवान को दी जाने वाली एक करोड़ रुपये की सहायता राशि में आधी राशि शहीद की पत्नी और आधी उसके माता-पिता को दी जाएगी.

इस साल 7500 पुलिस कर्मियों की भर्ती

सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा, “पुलिस विभाग के लिए हमने इस वर्ष के बजट में ₹10,553 करोड़ का अनुमान लगाया है. पुलिस परिवारों के लिए 25 हजार घरों में से 12 हजार घर पूरे हो चुके हैं. इस साल हमने 7,500 जवानों की भर्ती करने का फैसला किया है.”

हर जिले का होगा अपना पुलिस बैंड

सीएम मोहन यादव ने यह भी कहा, “भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित पुलिस बैंड के इस कार्यक्रम के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं. 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए हर जिले का अपना पुलिस बैंड होगा.” इसके साथ ही उन्होंने आगे एमपी पुलिस के नवगठित पुलिस बैंड के ‘स्वर मेघ’ कार्यक्रम की प्रशंसा की और बैंड पुलिस को बधाई दी. उन्होंने कहा कि देशभक्ति और मनोरंजक गीतों में संगीत के प्रति समर्पण नजर आती है. इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि संगीत भारतीय संस्कृति की आत्मा है.

Ad Image
Latest news
Related news