Wednesday, October 2, 2024

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक पर हुई कारवाई

भोपाल। प्रदेश की राजधानी के सीमावर्ती क्षेत्र मिसरोद में पंचर की एक दुकान चलाने वाले फैसल खान, जो मंडीदीप के निवासी है, उन्हें पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. फैसल पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. शुक्रवार को उनका नारे लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया के अलग- अलग प्लेफार्म से वायरल होने लगा. जिसकी वजह से एक हिंदू संगठन के नेता उसकी दुकान पर पहुंचे और उसे पकड़ कर थाने ले गए और उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

युवक पर लगी 153 बी की धारा

मिसरोद पुलिस ने युवक के खिलाफ 153 बी की धारा दर्ज की. बता दें कि 153 बी की धारा देश में नफरत पैदा करने के लिए दर्ज की जाती है. फैसल खान पर शुक्रवार को वीडियो वायरल होने के बाद कारवाई की गई.

हिंदू संगठन के नेता ने दर्ज कराई शिकायत

फैसल खान का वीडियो देखकर उनके पास हिंदू संगठन के एक नेता पहुंचे और फैसल से अभद्रता का व्यवहार करने लगे. इसके बाद वह उसे पुलिस के पास ले गए और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के खिलाफ केस दर्ज कराया.

पुलिस ने युवक के खिलाफ दर्ज किया केस.

153 बी की धारा देश में नफरत पैदा करने के लिए व दो समूहों के बीच दुश्मनी के लिए केस दर्ज किया जाता है. फैसल खान पर शुक्रवार को वीडियो वायरल होने के बाद कारवाई की गई. 18 मई यानी आज के दिन फैसल को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि हिंदू संगठन फैसल का वीडियो देखने के बाद उसकी दुकान पर गए थे. पूछताछ के हौरान फैसल ने बताया कि जिसने उसका नारे वाला वीडियो बनाया, वह उसका दोस्त था. मजाक में उसने यह वीडियो बनवाया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. उससे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नही था कि वह वीडियो वायरल हो जाएगा. मिसरोद थाना प्रभारी मनीष भदौरिया के अनुसार फैसल खान पेट्रोल पंप के पास पंचर की दुकान पर काम करते है.शनिवार यानी आज उन्हे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Ad Image
Latest news
Related news