Monday, September 16, 2024

MP News: पीएम मोदी के रोड शो की ग्रैंड तैयारी, मोहन यादव बोले दुल्हन…

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज यानी 24 अप्रैल बुधवार को ग्रैंड रोड शो होने वाला है। भाजपा इस रोड शो को खास बनाने में जोर शोर से जुटी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो की तैयारियों का सीएम यादव ने सोमवार की रात को जायजा लिया। सीएम यादव उस सड़क मार्ग से भी होकर गुजरे जहां से रोड शो निकलने वाला है।

अद्भुत होगा रोड शो

वहीं मुख्यमंत्री यादव ने दावा किया है कि इस रोड शो के दौरान अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा और भोपाल भगवामय होगा। मंगलवार को CM मोहन ने भाजपा मीडिया सेंटर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो में जहां भोपाल भगवामय होगा, वहीं राज्य की संस्कृति और समृद्धि भी नजर आएगी।

दुल्हन की तरह सजेगी राजधानी

सीएम यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए भोपाल को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। यहां विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि पुष्पों की वर्षा करेंगे। बंगाली समाज की महिलाएं पीएम मोदी का विशेष तौर पर स्वागत करेंगी। इस मौके पर ढोल, नगाड़ों के साथ-साथ लेजर से भी स्वागत किया जाएगा। आदिवासियों के दल भी प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

एमपी के मन में मोदी मोदी के मन में एमपी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे कहा कि इस भव्य रोड शो में ठीक वैसा ही नजारा होगा जैसे महाकवि ने कहा था कि सर्व लोक धरती पर उतर आया है। विधानसभा चुनाव के दौरान एक नारा गूंजा था, मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी। अब यह बात चुनावी नतीजे में भी दिखने वाली है। प्रधानमंत्री का रोड शो लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा होगा।

सागर में लता वानखेड़े के समर्थन में प्रचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को जबलपुर से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 2.35 बजे सागर के पास बड़तूमा हैलीपेड आयेंगे. वे दोपहर 2.45 बजे से 3.25 बजे तक बड़तूमा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

20 दिनों में 5वां दौरा

20 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह एमपी में पांचवा दौरा होगा. आचार संहिता लगने के बाद 7 अप्रैल को मोदी पहली बार एमपी आए थे और जबलपुर में रोड शो किया था। 9 अप्रैल को बालाघाट, 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया और 19 अप्रैल को पीएम मोदी दमोह आए थे. अब ये उनका पांचवा दौरा है.

रोड शो को लेकर इंतजाम सख्त

रोड शो के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भोपाल में कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की जा रही है। इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा के 30 से अधिक अधिकारियों के निर्देशन में 2000 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news