Tuesday, October 1, 2024

एमपी में मेंटेनेंस के चलते बिजली गुल, इन इलाको में रहेगा शटडॉउन

भोपाल। राजधानी भोपाल में रहने वाले लोगों को सोमवार के दिन कई घंटों तक बिजली गुल का सामना करना पड़ेगा। मानसून से पहले मेंटेनेंस को लेकर बिजली विभाग शहर के 40 से अधिक क्षेत्रों में 5 से 7 घंटे तक बिजली की कटौती करेगा। बिजली कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सोमवार को भोपाल शहर के कई क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी।

5 से 7 घंटे बिजली रहेगी गुल

दरअसल, बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार मेंटेनेंस के चलते इन इलाकों में बिजली की सप्लाई नहीं की जाएगी। कहीं 5 तो कहीं 7 घंटे तक बिजली गुल रहने का अनुमान है। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि इन क्षेत्रों के लोग अपने जरूरी काम सुबह 9:00 के पहले ही निपटा लें। उसके बाद बिजली कटौती के कारण रहवासियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

इन इलाकों में बिजली की कटौती की जाएगी

बिजली कंपनी के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार गौतम नगर, न्यू मार्केट, ऐशबाग, 74 बंगलों, नीलबड़, सोनागिरी, शक्ति नगर, बंजारी जैसे प्रमुख क्षेत्र के कई इलाकों में सोमवार को बिजली की कटौती की जाएगी।

यहां के लोग हो सकते हैं परेशान

बिजली विभाग ने कुछ प्रमुख क्षेत्र में सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक के लिए बिजली कटौती करने का जो प्लान बनाया है, उसमें भोपाल के 40 से भी अधिक क्षेत्र शामिल किए गए हैं। इनमें सोनागिरी बी सेक्टर, बरखेड़ी फाटक, समनाती नगर, जेपी नगर, खजूरी गांव, रिसालदार कॉलोनी, शक्ति नगर, गणेश मंदिर, दाल मिल, छोला नाका, पीजीबीटी रोड, फिरदोश नगर, गौतम नगर, शीतल नगर, न्यू मार्केट, 74 बंगलो, बाग उमराव दूल्हा, संत कंवर राम कॉलोनी, इंद्रा कॉलोनी, ऐशबाग, महामाई का बाग एवं आसपास के इलाके शामिल हैं। वही सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक सहारा कॉलोनी, गूंजनगर, 11 मिल क्षेत्र, सहारा चौराहा, आकृति इको सिटी,इलाके में बिजली कटौती रहेगी।

यहां 10:00 बजे से होगी बिजली कटौती

बंजारी ए सेक्टर, गोल्डन सिटी, नीलबड़ चौराहा, ब्रह्मपुरी, दुर्गा मंदिर, गोल्डन वैली, विशाल नगर, नीलबड़ मेन रोड एवं आसपास के इलाके में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बिजली की कटौती की जाएगी।

इसलिए भी होगी बिजली कटौती

बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोलार सिक्स लेन हाईवे में चल रहे काम के कारण भी कटौती हो सकती है। बिजली कंपनी सिक्स लेन हाईवे में बिजली की लाइन को शिफ्ट करेगी। इस कारण कोलार के आसपास के इलाकों में बिजली की सप्लाई बाधित रह सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news