Monday, September 16, 2024

UPSC टॉपर्स से CM Mohan Yadav ने की मुलाकात, आगे बढ़ने की दी शुभकामनाएं

भोपाल। बीते दिनों संघ लोक सेवा आयोग 2023 (UPSC 2023) की सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है। ऐसे में मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाले टॉपर्स और चयनित अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने राजधानी भोपाल में मुलाकात की है। बता दें कि सीएम यादव ने परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 27 अभ्यर्थियों को श्रीफल, अंग वस्त्र और पुस्तक देकर उनका सम्मान किया। इस दौरान सीएम ने टॉपर्स से उनकी सक्सेस स्टोरी (Success Stories) के बारे में बातचीत की। सीएम ने कहा, जीवन में आगे आपके निर्णय की परीक्षा होगी। अपने जीवन में उच्च आदर्श को बनाते हुए आपको अहंकार से बचना है।

सीएम यादव ने दी शुभकामनाएं

सीएम यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा, विक्रमादित्य के काल को शासन की व्यवस्था में सबसे अच्छा समझा जाता है। जीवन में हमें भी इसी तरह कार्य करना है। उच्चतम. आदर्श को बनाए रखते हुए हमें हमेशा अहंकार से बचना है। मुझे खुशी है कि, भोपाल आईएएस परीक्षा को निकालने वाले अभ्यर्थियों का केंद्र बन रहा हैऔर हमारे प्रदेश के बच्चे आगे बढ़ रहे हैं। मेरी ओर से सभी को शुभकामनाएं।

अहंकार नहीं करना चाहिए- सीएम यादव

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हम कहीं से भी आते हों, चाहे बड़े घर से या छोटे घर से, कभी अहंकार नहीं करना चाहिए। छोटे घर से आने पर कभी शर्म भी नहीं करना चाहिए। अश्विनी वैष्णव, एस जयशंकर और वीके सिंह सभी आपके जैसे ही अधिकारी थे। अजित डोभाल सबसे बड़ा उदहारण हैं जिन्होंने देश को अपने कार्यों से गौरवान्वित किया है। इसी तरह आपको भी काम करना है। आपका रिश्ता सदैव मध्यप्रदेश से जुड़ा रहे ऐसी मैं कामना करता हूँ।

सीएम यादव ने आगे कहा, चुनौती यह है कि आपको इस परीक्षा के बाद जीवन में और भी परीक्षा देनी है। आगे आपके निर्णय की परीक्षा होगी। आप समाज और राष्ट्र की सेवा करें। सुशासन के लिए काम करें। भारत की ओर दुनिया आशा से देखती है। कई सभ्यता जो बड़े पैमाने पर थीं उनमें लचीलापन नहीं था लेकिन भारत ने समय के साथ नवाचार को स्वीकार किया है। आपको यह ध्यान में रखते हुए प्रदेश और देश का विकास करना है।

Ad Image
Latest news
Related news