Monday, September 30, 2024

MP Lok Sabha Elections: विदाई से पहले वोट डालने पहुंची दुल्हन, बोली….

MP Lok Sabha Elections Voting Phase 1: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुक्रवार सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है। आज प्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू है। बता दें कि शाम छह बजे तक मतदान चलेगा। इसी क्रम में एमपी के तमाम मतदान केंद्रों पर लोगों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है, लेकिन वोटिंग की इस भीड़ में बालाघाट के बूढ़ी पोलिंग बूथ पर गजब की तस्वीर देखने को मिली है. यहां जब एक लड़की वोट डालने पहुंची तो उसे देखने के लिए भीड़ एकत्रित हो गई। ये महिला वोटर देश के प्रति अपने कर्तव्य को लेकर इतनी जागरूक है कि उसने शादी के मौके पर भी अपना वोट बेकार नहीं जाने दिया और अपनी विदाई से पहले मतदान केंद्र पहुंचकर VOTE डाला।

क्या बोली दुल्हन

दुल्हन डॉली ने मीडिया से बात करते हुए सभी से वोट करने की अपील की। इसके साथ ही डॉली ने कहा कि आपने मतदान से ही देश में एक अच्छी और मजबूत सरकार का निर्माण होगा, इसीलिए सब लोग घर से बाहर निकलिए और मतदान कीजिए. दुल्हन ने आगे कहा- मेरे घरवालों ने रीति-रिवाज के साथ ही अपने अधिकार का पालन करने के लिए मना नहीं किया है. मैं जब शादी के तुरंत बाद और विदाई के पहले वोट देने आ सकती हूं तो आप भी आ सकते हैं. नवविवाहिता के इस जज्बे की पूरे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है.

4 जून को आएंगे परिणाम

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी से विवेक साहू और कांग्रेस से नकुलनाथ के बीच कांटे का टक्कर देखी जा रही हैं। हालांकि इसका फैसला 4 जून को होगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल कमलनाथ की जीत हुई थी।

बालाघाट लोकसभा सीट पर मतदाता
कुल मतदाता- 18,71,270
पुरुष- 9,29,434
महिला- 9,41,821
थर्ड जेंडर- 15
पिछले चुनाव में हुआ मतदान- 77.61

Ad Image
Latest news
Related news