Monday, September 30, 2024

Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे चुनवी हुंकार, जबलपुर में भी रोड शो का कार्यक्रम

भोपाल। लोकसभा चुनाव बेहद करीब है सभी पार्टियां चुनावी तैयारी में जुटी हुई है। वहीं इसी क्रम में पीएम मोदी बिहार, बंगाल और मध्य प्रदेश के दौरे पर है। जानकारी के अनुसार, आज रविवार को पीएम मोदी बिहार के नवादा पहुंचने वाले हैं। यहां वो दोपहर के 12 बजे एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी का अगला कार्यक्रम बंगाल में होना है। जहां वो दोपहर बाद तीन बजे के बाद जलपाईगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। वहीं आज शाम पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक रोड शो करेंगे।

जबलपुर में पीएम मोदी करेंगे रोड शो

पीएम मोदी इसके बाद रविवार दोपहर मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे और रोड शो का नेतृत्व करेंगे. बीजेपी की नगर इकाई के अध्यक्ष प्रभात साहू ने बताया कि 1.2 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रोड शो रविवार शाम को शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होगा और जबलपुर के गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त होगा.
पार्टी के एक अन्य नेता के मुताबिक, प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान आदिवासी कलाकार अपना नृत्य प्रस्तुत करेंगे. उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री गोरखपुर बाजार क्षेत्र से गुजरेंगे तो उन पर पुष्पवर्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र (दक्षिण-पूर्व) में हैं, जहां आदिवासी मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है. यहां 19 अप्रैल को मतदान होगा.

बीजेपी कर रही छिंदवाड़ा सीट पर फोकस

बालाघाट में भाजपा के उम्मीदवार भारती, कांग्रेस के उम्मीदवार सम्राट सारस्वत और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार कंकर मुंजारे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. जबलपुर में भाजपा के उम्मीदवार आशीष दुबे और कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश यादव के बीच मुकाबला है. वहीं भाजपा इस चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ का गढ़ कही जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर कब्जा करने की पूरी कोशिश कर रही है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीट में से यही एकमात्र सीट थी जिस पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी.

Ad Image
Latest news
Related news