Monday, September 30, 2024

एमपी में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट! आईएमडी ने जारी किया चेतावनी

भोपाल। प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कहीं भीषण गर्मी पड़ रही है, तो कही बूंदाबादी हो रही है. गौरतलब है कि मार्च के महीने में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ही ओले गिरे थे. वहीं अब अप्रैल माह में भी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राजधानी भोपाल में बादल छाएं रहेंगे और बूंदाबादी भी हो सकती है. आने वाले 4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. भोपाल में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.6 डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री रहा, जो 1.3 डिग्री ज्यादा रहा।

10 अप्रैल से नया सिस्टम बनेगा

आईएमडी के मुताबिक भोपाल में बूंदाबांदी की आशंका जताई गई है, इसके अलावा अन्य जगह ओले, बारिश और आंधी के आसार बन रहे हैं। जिस वहज से आने वाले अगले 4 दिन यानी 10 अप्रैल तक मौसम ऐसा ही रहने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं गर्मी की मार झेल रहे लोगों के मौसम विभाग की बारिश की भविष्यवाणी किसी राहत भरी खबर से कम नहीं है। तापमान वृद्धि की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

यूपी के कई शहरों में आज होगी झमाझम बारिश

बात करें यूपी- बिहार की तो आज कुछ जिलों में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। भभुआ, बांका, रोहतास, जमुई में आज बारिश की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 8 अप्रैल से सूबे के कई जिलों में बारिश की उम्मीद है। आज पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं गोरखपुर, वाराणसी, बरेली समेत कई जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद है।

Ad Image
Latest news
Related news