Monday, September 30, 2024

कांग्रेस विधायक ने लाड़ली बहना योजना को लेकर कर दिया मोहन सरकार को चैलेंज बोले- ‘मुझे जूतों की….

भोपाल। एमपी विधानसभा चुनाव 2023 के में प्रदेश में बीजेपी के जीत का सबसे ज्यादा योगदान लाड़ली बहना योजना को जाता है. वहीं इसी बीच लोकसभा चुनाव में भी चर्चाओं में है. आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस विधायक ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने चैलेंज देते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में भाजपा कभी भी लाड़ली बहनों को 3000 रुपए नहीं देगी। प्रदेश सरकार इतनी राशि देगी तो चुनाव लड़ना छोड़ दूंगा. अगर अपना वादा नहीं निभाऊं तो मुझे जूतों की माला पहना देना.

कांग्रेसी विधायक भैरो किंह बोेले-

कांग्रेसी विधायक भैरो सिंह परिहार बापु ने राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए ग्राम मोहना में आयोजित नुक्कड़ सभा मे अपने सम्बोधन में भारतीय जनता पार्टी पर चैलेंज करते हुए कहा कि बीजेपी ने चुनाव में लाडली बहनों के खातों में 3000 रुपये नहीं डालेगी.

कभी नहीं लड़ूंगा चुनाव

सुसनेर विधायक भैरो सिंह परिहार बापू ने कहा कि BJP ने 3000 रुपए की राशि डालने का वादा किया था, लेकिन वो 1250 ही दे रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इन 5 साल में BJP कभी भी 3000 रुपए नहीं देगी. भैरो सिंह बापू ने कहा कि यदि लाडली बहनों की राशि 3000 डाली दी जाती है तो वे कभी भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि यदि में वादा नहीं निभाऊं तो मुझे जूतों की माला पहनाकर घुमा देना.

सीएम यादव बढ़ाएंगे लाड़ली बहनों की राशि?

बता दें कि लाड़ली बहना योजना पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना है. जिसके जरिए मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में हर महीने 1250 रुपये खाते में आते हैं। इसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है. शुरुआत में योजना की राशि हजार रुपये थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 किया गया था. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धीरे-धीरे लाड़ली बहना की राशि 3 हजार तक करने का ऐलान किया था. मोहन यादव के सीएम बनने के बाद लाड़ली बहना योजना बंद करने के कयास भी लगाए जा रहे थे, हालांकि योजना बंद नहीं की गई. लेकिन देखना होगा कि क्या लाड़ली बहना योजना की राशि आगे बढ़ाई जाएगी या नहीं?

Ad Image
Latest news
Related news