Sunday, September 8, 2024

MP News: गुना सीट से कांग्रेस ने यादवेंद्र सिंह को बनाया उम्मीदवार

भोपाल: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सबसे हाई प्रोफाइल सीट गुना के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। गुना सीट से बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने राव यादवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है।

यादवेंद्र सिंह है कौन?

राव यादवेंद्र सिंह स्वर्गीय देशराज सिंह यादव के पुत्र हैं। देशराज सिंह बीजेपी की तरफ से विधायक थे। अशोक नगर जिले से आते हैं। राव यादवेंद्र सिंह फिलहाल जिला पंचायत सदस्य हैं और इनका राजनीतिक करियर की शुरुवात वपग बीजेपी से ही हुई है। लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

गुना लोकसभा सीट का तानाबाना

ये सीट राज परिवार की सीट मानी जाती है। इस सीट से सिंधिया परिवार का ही कोई सदस्य विजय होता रहा है। 2019 के आम चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 41.89% वोट हासिल किये थे लेकिन फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। तब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे और बीजेपी के उम्मीदवार के.पी. यादव से हार गए। इस वर्ष केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में हैं और गुना लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। अब ये देखना होगा कि कांग्रेस यादव वोट बैंक को साधने की रणनीति कितनी कामयाब होती है।

Ad Image
Latest news
Related news