Monday, September 30, 2024

MP News: आत्महत्या के लिए पेड़ पर चढ़ा युवक, घंटो चला ड्रामा

भोपाल। एमपी के राजगढ़ जिले में सोमवार को एक अजीब नजारा देखने को मिला। एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने का प्रयास सिर्फ इसलिए किया गया, क्योंकि जिले में शराब ठेकेदारों द्वारा शराब की बिक्री प्रिंट रेट से अधिक दाम पर की जा रही थी। जिसकी शिकायत पीड़ित स्थानीय, जिला वा प्रदेश लेवल पर भी कर चुका था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

युवक ने लगाए मारपीट के आरोप

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या का प्रयास करने वाला युवक ब्यावरा डिविजन के सुठालिया क्षेत्र में निवास करने वाले ब्रजमोहन शिवहरे है। वह गत दो माह से राजगढ़ जिले में शराब ठेकेदार मोहन शिवहरे, अजय शिवहरे, गौकरण वर्मा और भजन सेठ के द्वारा प्रिंट रेट से अधिक दाम वसूलने की शिकायत कर रहा है। इसकी शिकायती पत्र उसने पूर्व में राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित, सीएम हेल्पलाइन पर भेजा है। बावजूद भी पीड़ित की शिकायत को अनदेखा किया गया। युवक ने शराब ठेकेदारों के द्वारा उससे मारपीट करने के भी आरोप लगाए हैं।

एक घंटे तक चला ड्रामा

अपनी शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने व मारपीट होने से नाराज पीड़ित ब्रजमोहन शिवहरे आत्महत्या करने के उद्देश्य से ब्यावरा शहर में स्थित एक पेड़ पर चढ़ गया। ये नजारा देख भीड़ लग गई। आत्महत्या करने का यह ड्रामा लगभग एक घंटे तक चलता रहा और मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने उक्त युवक को सुरक्षित नीचे उतारा और अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित ने रोते हुए बताया कि दो माह से शिकायत करके थक गया हूं, कोई काम नहीं कर पा रहा। मेरे पास पेट्रोल तक के लिए पैसे नहीं बचे हैं और 15 दिन पूर्व ही शिकायत करने के चक्कर में शराब ठेकेदार के गुर्गों ने मुझसे मारपीट की। इसका आवेदन भी मैंने थाने में दिया हुआ है। बीते दिनों दो क्वार्टर लेने गया था, मुझसे दो बोतल पर फिर से ज्यादा पैसे ले लिए। इसलिए मैं आत्महत्या करना चाहता था।

Ad Image
Latest news
Related news