Monday, September 30, 2024

Today Weather Update: एमपी में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

भोपाल। एमपी में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। बता दें कि प्रदेश में फिर से बारिश होने लगी है। पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. आज भी विभाग ने जबलपुर,भोपाल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

एमपी का मौसम

एमपी के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में चमक- गरज के साथ तेज बारिश हुई। जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत भी मिली। विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल सहित कई संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन शहरों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल के अलावा जबलपुर,नर्मदापुरम, शहडोल, सिवनी, सागर, बालाघाट, बैतूल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओले भी गिरने की संभावनाएं हैं. बारिश के चलते पूर्वी एमपी में तापमान में गिरावट भी आएगी. मौसम विभाग की मानें तो 19 तारीख तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही रहेगा।

बारिश ने बढ़ाई चिंता

बारिश के कारण से किसानों की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है। बता दें कि इस समय गेहूं, सरसों, चना जैसी कई फसलें पकने लगी हैं और ये खेतों में खड़ी है. ऐसे में बारिश और ओलावृष्टि से इन फसलों को काफी नुकसान होगा। जिस कारण किसानों में काफी परेशानी है.

Ad Image
Latest news
Related news