Monday, September 30, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ी पार्टी

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले दल बदल का सिलसिला जारी है। कई विधायक बीजेपी का दामन थाम रहे तो कई विधायक बीजेपी को छोड़ रहे है इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में भाजपा को झटका लगा है। यहां राज्‍यसभा सदस्‍य अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष J.P नड्डा को भेजा है। हालांकि वे दूसरी पार्टी ज्वाइन करेंगे या नहीं, इसको लेकर उन्होंने स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

अजय अजय प्रताप सिंह ने कही ये बात

प्रताप सिंह ने कहा कि राजनीति सही मायने में हमारे लिए सेवा का माध्यम थी, धन अर्जन का माध्यम नहीं थी लेकिन आज कुछ परिस्थिति ऐसी निर्मित हो गई है मैं आपने आप को भारतीय जनता पार्टी के लिए अनुकूल नहीं मान रहा हूं इसलिए मैने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। साथ ही अजय प्रताप सिंह ने भाजपा की कार्यप्रणाली और चैन प्रणाली पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मैं इस परिस्थिति को नहीं स्वीकार कर पा रहा हूं। मेरी असहमति मेरी आपत्ति मेरे त्यागपत्र के रूप में परिलक्षित हुई है।

आज होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान

बता दें, आज लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान किया जाएगा। दिल्ली के विज्ञान भवन में 3 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। लोकसभा के साथ 4 राज्यों- ओडिशा, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनाव की तारीखें भी आज तय होंगी।

Ad Image
Latest news
Related news