Monday, September 30, 2024

BJP Candidate 2nd List 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों को दूसरी सूची, छिंदवाडा से विवेक बंटी को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश की पांच और सीटों पर BJP ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। भाजपा की दूसरी लिस्ट में एमपी के बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाडा से विवेक बंटी साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और इंदौर से शंकर लालवानी को टिकट दिया गया है। यानी अब एमपी में सभी सीटों पर BJP कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान हो चुका है। अब इंतजार विपक्ष की कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सूची का है। छिंदवाड़ा के विवेक बंटी कमलनाथ के सामने चुनाव में हार का सामना कर चुके हैं। अब बेटे नकुलनाथ के खिलाफ बीजेपी ने उन्हें फिर प्रत्याशी बनाया है. वहीं, इंदौर से वापस शंकर लालवानी को पार्टी ने टिकट दिया है।

उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

गौरतलब है कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार देर रात तक चली थी, जिसमें कुल 90 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी थी. इसके बाद पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट बुधवार 13 मार्च की शाम को जारी की। इसमें प्रदेश के 4 कैंडिडेट्स शामिल हैं. इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में एमपी की 23 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे।

पहली लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान का था नाम

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले प्रदेश की 24 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवार उतार दिए थे. इनमें शिवराज सिंह चौहान, फग्गन सिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, औऱ गजेंद्र पटेल का नाम शामिल था. प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटते हुए बीजेपी ने भोपाल से आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, खजुराहो से V.D शर्मा, सीधी से डॉ. राजेश मिश्रा, खरगोन से गजेंद्र पटेल, दमोह से राहुल लोधी को और रीवा से जनार्दन मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है।

6 महिला उम्मीदवारों को मिला मौका

प्रदेश में कांग्रेस के एक मात्र सांसद नकुल नाथ के सामने भाजपा ने विवेक साहू बंटी को मैदान में उतारा है, बता दें कि इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने नाथन शाह को प्रत्याशी बनाया था. वहीं महिला उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी की दूसरी सूची में 2 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों में कुल 6 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

Ad Image
Latest news
Related news