Monday, September 30, 2024

MP में शुरू होने जा रही Air-Taxi सर्विस, घंटों का समय होगा मिनटों में

भोपाल: प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा ने अपनी कमर कस ली है, भाजपा की पूरी कोशिश है कि इस बार 29 में से 29 सीट अपने पाले लाई जाएं. यही कारण है कि जनता को अपने पक्ष में लाने के सीएम मोहन यादव भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. डॉ. मोहन लगातार नई नई योजनाओं की शुरूआत कर रहे हैं, पिछले सप्ताह एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत के बाद आज सीएम एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम पर्यटन वायु सेवा और पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ करने जा रहे हैं।

हवाई मार्ग से होगा लाभ

एयर टैक्सी की शुरुआत 3 एयर क्रॅाफ्ट के द्वारा की जाएगी। इसमें 6 सीटर और 8 सीटर एयरक्रॉफ्ट शामिल हैं। बता दें कि इसमें दूरी के हिसाब से किराया तय किया जाएगा। Air-Taxi की शुरुआत होने के बाद जहां एक तरफ पर्यटकों को सफर करने में आसानी होगी, वह आसानी से आ जा सकेगे। वहीं दूसरी तरफ पर्यटन क्षेत्र में भी बढ़ावा मिलेगा. बता दें, सीएम यादव भोपाल स्थित स्टेट हैंगर भोपाल से आज दोपहर 12.30 बजे एयर टैक्सी सेवा का शुभारंभ करेंगे. इस एयर टैक्सी की शुरूआत से प्रदेश के पर्यटक स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ना आसान होगा.

कितना रहेगा किराया?

फलायओला कंपनी के 3 एयर क्रॉफ्ट का वॉटर एयर कैनन से स्वागत किया जाएगा. जानकारी के अनुसार हवाई टैक्सी का न्यूनतम किराया 3,000 रुपये तक रह सकता है. हालांकि ये दूरी के हिसाब से बढ़ता जाएगा. अभी इसको लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है.

Ad Image
Latest news
Related news