Monday, September 30, 2024

इंदौर के कर्णावत रेस्टोरेंट और पान सदन के 28 ठिकानों पर GST का छापा, कम टैक्स चुकाने पर हुआ एक्शन

भोपाल| इंदौर के चर्चित कर्णावत भोजनालय और पान सदन के लगभग 28 ठिकानों पर GST विभाग ने मंगलवार को एक साथ छापा मारा। विभाग के पास सूचना थी कि भोजनालय से होने वाली आय रिटर्न में कम दिखाई जा रही है। जहां सिगरेट, पान मसाला, तम्बाकू भी बिना लेखा-जोखा के बेचे जा रहे हैं।

टैक्स चोरी का है पूरा मामला

बता दें, मामला, जितनी आय है, उससे कम टैक्स चुकाने का है, टैक्स चोरी सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जा रही है। GST ने जब कागजों की छानबीन की तो हैरान करने वाला मामला सामने आया, कर्णावत इसी नाम से 13 रेस्टोरेंट संचालित करता है, लेकिन इसकी जानकारी GST को नहीं दी गई. जीएसटी ने गड़बड़ी पाए जाने के बाद पान की दुकानें और रेस्टोरेंट सील करने की कार्रवाई कर रही है।

28 ठिकानों पर हुई छापेपार कार्रवाई

बता दें कि जीएसटी को कर्णावत के खिलाफ लगातार टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थीं, अब जीएसटी विभाग ने टीम के साथ एक साथ मध्य प्रदेश के 28 ठिकानों पर छापा मारा और दस्तावेज जब्त किए हैं. नेमवार रोड स्थित परिसर पर कार्रवाई चल रही है. GST के अधिकारी और टीम ने ये कार्रवाई बड़ी टैक्स चोरी की जानकारी सामने आने के बाद की है। आपको बता दें कि कर्णावत समूह इंदौर सहित एमपी के कई जिलों में रेस्टोरेंट और पान की दुकानों का संचालन करता है, कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई चल रही है.

Ad Image
Latest news
Related news