Sunday, September 29, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर-जबलपुर सहित 16 एयरपोर्ट की देंगे सौगात, सिंधिया बोले…

भोपाल। केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को देश को बड़ी उपलब्धि देने जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़कर देश के अलग-अलग हिस्सों में बने कुल 16 एयरपोर्ट का उद्धाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत एमपी के ग्वालियर और जबलपुर में बने नवीन एयरपोर्ट का भी उद्धाटन किया जाएगा।

16 एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण

बता दें कि देश में 16 एयरपोर्ट का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है वहीं अकेले उत्तर प्रदेश में ही 7- 6 विमानतलों का लोकार्पण होगा. मुरादाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट, आजमगढ़, अलीगढ़, लखनऊ में विमानतलों का लोकार्पण और एक विमानतल वाराणसी का शिलन्यास हो रहा है, मध्य प्रदेश में दो विमानतल का लोकार्पण है, ग्वालियर और जबलपुर.

विमानतलों का भी होगा लोकार्पण

महाराष्ट्र में 2 विमानतलों पुणे एवम् कोल्हापुर का लोकार्पण होगा, पंजाब में एक विमानतल आदमपुर का लोकार्पण है, कनार्टक में दो विमानतल हुबली एवम् बेलगावी का शिलान्यास 10 मार्च को होगा.आंध्रप्रदेश में एक विमानतल का शिलान्यास है कडप्पा. दिल्ली में विश्व के द्वितीय सबसे बड़ा विमानतल का लोकार्पण होने जा रहा है, 16 विमानतल कुल मिलाकर 16 से 18 हजार करोड़ के शिलान्यास एवम् लोकर्पण प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है. सिंधिया ने खुशी जताई है कि ग्वालियर के नए एयरपोर्ट की यह विशेषता है कि यह विमानतल सबसे कम समय में, नागर विमानन के इतिहास में 75 वर्षों में बन पाया है।

Ad Image
Latest news
Related news