Sunday, September 29, 2024

छात्रों को बुलाकर एग्जाम कराना ही भूली रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी, छात्रों ने किया प्रर्दशन

Rani Durgavati University: एमपी के जबलपुर शहर की रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी ने छात्रों के साथ खिलवाड़ किया है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल मंगलवार (5 मार्च) को एमएससी कम्प्यूटर साइंस के छात्र जब परीक्षा देने पहुंचे तो विश्वविद्यालय ने इसकी तैयारी नहीं ही की है। इसे लेकर एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया। अब विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी गलती मानते हुए जांच की मांग कर रहा है। जबलपुर की रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी टाइम टेबल निकालकर परीक्षा कराना प्रशासन भूल गया। इसके बाद छात्रों ने यहां बड़ा हंगामा कर दिया।

अक्सर विवादों में रहती है यूनिवर्सिटी

हमेशा विवाद में रहने वाले जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। रानी दुर्गावती कॉलेज ने MSC कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा लेना ही भूल गया। यूनिवर्सिटी ने छात्रों को पहले परीक्षा का टाइम-टेबल दिया और फिर प्रवेश पत्र दिए गए. जबलपुर के अलावा आसपास के जिलों के परीक्षार्थी भी नियत समय पर विश्वविद्यालय पहुंच गए थे. लेकिन,जब छात्र परीक्षा देने पहुंचे तो जानकारी लगी की परीक्षा नहीं होगी. दरअसल, विश्वविद्यालय ने परीक्षा लेने की तैयारी नहीं ही की थी।

एनएसयूआई ने किया हंगामा

जबलपुर और बाहर से परीक्षा देने आए विद्यार्थी मायूस होकर बिना परीक्षा दिए बिना लौट गए। इस गफलत की जानकारी लगने पर NSUI के कार्यकर्ता आंखों में काली पट्टी बांधकर कुलपति की बैठक में घुस गए. इस दौरान हंगामा करते हुए उन्होंने मांग की कि जो भी दोषी अधिकारी-कर्मचारी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

हंगामे के बाद कुलपति हरकत में आए

मामले को गरमाता देख आनन-फानन में कुलपति ने स्ट्रांग रुम प्रभारी और परीक्षा कडंक्ट करने वाले दो अफसरों से तीन दिन में जवाब मांगा है। कुलसचिव डॉ दीपेश मिश्रा ने माना कि परीक्षा को लेकर लापरवाही बरती गई है। जांच कमेटी गठित की गई है। अभी स्ट्रांग रुम प्रभारी सहित दो कर्मचारियों से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उचित जवाब न मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि MSC कम्प्यूटर साइंस फर्स्ट सेमेस्टर का नया TIME TABLE जारी कर दिया गया है। अब 7 मार्च से 15 मार्च तक पेपर होंगे।

Ad Image
Latest news
Related news