Sunday, September 29, 2024

4 मार्च को मंत्रियों के साथ अयोध्या जाएंगे CM यादव, पूरी कैबिनेट करेगी रामलला के दर्शन

भोपाल। अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में विराजे भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव की कैबिनेट भी चार मार्च को जा रही है. प्रदेश सरकार की तरफ से जन्मभूमि ट्रस्ट को कार्यक्रम भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि, इस साल 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य और दिव्य मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी।

सीएम यादव को दर्शन के लिए दिया गया समय

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या जाने का विचार रखा था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट को अपना कार्यक्रम भेजा था। राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने सरकार को दर्शन के लिए 4 मार्च का समय दिया है। बताया जा रहा है कि अयोध्या में होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकार कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है।

30 मंत्री जाएगे आयोध्या

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान की भूमिका में थे. कार्यक्रम में देश के विभिन्न क्षेत्रों की तमाम हस्तियों के साथ सभी वर्गों के लोग शामिल हुए थे. हालांकि इस आयोजन में प्रोटोकॉल के चलते गिने-चुने लोगों को ही निमंत्रण भेजा गया था। वहीं आयोजन के दौरान एमपी में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। ऐसे में एमपी कैबिनेट के मंत्री अब जाकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक एमपी के मुख्यमंत्री और 30 मंत्रियों के अयोध्या जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने खास व्यवस्थाएं भी की हैं।

Ad Image
Latest news
Related news