Sunday, September 29, 2024

MP Weather News: कई इलाकों में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट, आंधी और ओले गिरने की भी संभावना

भोपाल। एमपी में अगले 3 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बुधवार को कई शहरों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तीन दर्जन से अधिक शहरों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। प्रदेश में ओला और बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है। आज भी प्रदेश के ज्यादातर शहरों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में आंधी और ओले गिरने की संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, हरदा, नर्मदापुरम, खरगोन, इंदौर, बड़वानी, शाजापुर, देवास, मालवा, नीमच, आगर, अशोकनगर, सिंगरौली, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, बुरहानपुर, खंडवा, बालाघाट, गुना, शिवपुरी, दतिया, सीधी, मऊगंज, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी,मंडला, दमोह,बैतूल, डिंडोरी, सतना, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, पांढुरना, शहडोल और भोपाल संभाग के शहरों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। प्रदेश में अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस धार में वहीं न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस बिजावर छतरपुर में दर्ज किया गया।

कई शहरों में हुई बारिश

एमपी में मंगलवार शाम तक भोपाल समेत प्रदेश के दर्जनभर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। नौगांव और सतना में एक इंच पानी गिरा। इसके अलावा रायसेन, रीवा, सीधी, शाजापुर, उज्जैन, बैतूल और खजुराहो में भी अच्छी खासी बारिश हुई। ओले गिरने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है। खेतों में खड़ी गेहूं और दलहन की फसलों का काफी नुकसान पहुंचा है।

सीएम यादव ने कहा

सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में हुई ओलावृष्टि को लेकर कैबिनेट बैठक में चर्चा की। सीएम ने बारिश वाले शहरों में फसलों के नुकसान का सर्वे करने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलो के कलेक्टरों को कहा गया है कि प्रभावित किसान का गंभीरता से सर्वे किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि फसलों का सर्वे कराया जाए और किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए। सभी विधायकों , मंत्री और सांसदों को भी सर्वे की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है।

Ad Image
Latest news
Related news