Sunday, September 29, 2024

MP News: अवैध खनन से गूंजा एमपी विधानसभा सत्र का तीसरा दिन, हरदा मामले समेत इन मुद्दों पर भी हुआ हंगामा

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का कल तीसरा दिन था। सत्र के तीसरे दिन विधानसभा में अवैध खनन और हरदा मामले पर जमकर हंगामा हुआ। उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि हरदा हादसे में न्यायिक जांच की मांग को सरकार स्वीकार करें। न्यायिक जांच पर कोई जवाब नहीं दिया गया।

अवैध खनन का उठया मुद्दा

वहीं विधायक भंवर सिंह शेखावत ने अवैध खनन मुद्दे को उठाया. विधायक भंवर सिंह शेखावत ने कहा कि खनन और रेत माफिया न प्रशासन और न ही शासन को मानता है, जिस पर मंत्री तुलसी सिलावट बोलने लगे। विधायक नितेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि हर साल युवा भर्ती के लिए तैयारी करते हैं, लेकिन भर्ती नहीं होती. वह बेरोजगार घूमते हैं, जमीन और मकान गिरवी रखते हैं पर नौकरी नहीं लगती। सरकार भर्ती नहीं कर सकती तो स्पष्ट मना कर दें, नौजवानो को छलने का काम न करें.

पूर्व पीएम राव को लेकर हंगामा

बता दें, विधानसभा सत्र के तीसरे दिन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को लेकर भी हंगामा हुआ। संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारत रत्न देने के मामले में पीएम मोदी ने पक्षपात नहीं किया. विपक्ष के लोगों को भी भारत रत्न देने का काम किया. इसमें पूर्व पीएम स्व. नरसिम्हा राव भी शामिल हैं, इस पर बाला बच्चन ने कहा कि कांग्रेस ने नरसिम्हा राव को पीएम बनाने काम किया. जबकि मंत्री विजयवर्गीय ने कहा, “जब पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की मृत्यु हुई और उनका पार्थिव शरीर कांग्रेस कार्यालय ले जाया जा रहा था तो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने उनका पार्थिव शरीर कांग्रेस कार्यालय ले जाने से रोक दिया था. यह उनका अपमान था. इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग राव को लेकर बहस करने लगे।

श्वेत पत्र जारी करे सरकार

वहीं विपक्ष ने कहा कि आर्थिक स्थिति को लेकर सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। सरकार ने कितना ऋण लिया? क्या दायरे में रहकर ऋण लिया गया, यह बताना चाहिए. दूसरे विभागों के पैसे को डायवर्ट किया जा रहा है। आपातकालीन स्थिति के लिए रखा गया बजट भी डायवर्ट किया गया. विपक्ष आगे ने कहा कि सबका साथ, सबका विश्वास, सबका भरोसा सरकार ने तोड़ दिया है। इसी बजट में भरोसे की सरकार नहीं रही है. ये सरकार भाजपा की नहीं बल्कि प्रदेश की सरकार है. जो भेदभाव किया जा रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है.

10-11 को अवकाश, 12 को प्रश्नोत्तरी

विधानसभा सत्र का कल तीसरा दिन था, जबकि आज 10 व 11 फरवरी को अवकाश रहेगा। विधानसभा की आगामी कार्यवाही 12 फरवरी से होगी। 12 फरवरी को प्रश्न उत्तर, शासकीय कार्य. 13 फरवरी को प्रश्न उत्तर, शासकीय कार्य. 14 फरवरी को प्रश्न उत्तर, शासकीय कार्य. 15 फरवरी को प्रश्न उत्तर, शासकीय कार्य. 16 फरवरी को प्रश्न उत्तर शासकीय, अशासकीय कार्य. 17-18 फरवरी को अवकाश और 19 फरवरी को प्रश्नोत्तरी व शासकीय कार्य होगा.

Ad Image
Latest news
Related news