Sunday, September 29, 2024

Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई प्रदेश में गलन, लुढ़का पारा

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. प्रदेश भर में लगातार चल रही सर्द हवाओं के कारण लोगों को ठंड का काफी ज्यादा एहसास हो रहा है। सर्द हवाओं की वजह से ग्वालियर गुना और नौगांव जिलो के तापमान में गिरावट आ गई है। मौसम विभाग ने आज यानि 8 फरवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का भी अनुमान जताया है।

पिछले 24 घंटे का मौसम

बता दें, पिछले 24 घंटे पहले एमपी कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश भर में सबसे ठंडा ग्वालियर जिला रहा. इसके अलावा 11 जिलों का पारा 25 डिग्री से नीचे रहा। विभाग ने बताया है कि अगले 3 दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। आज भी प्रदेश भर में शाम के समय ठंडक का एहसास होगा।

इसलिए मौसम में आया बदलाव

दरअसल उत्तर भारत के जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है। जिस कारण से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान सहित कई जिलों में सर्दी का दौर चल रहा है। वेस्टन डिस्टरबेंस के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज राजधानी भोपाल में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है 11 फरवरी के बाद कहीं- कहीं पर बूदां-बांदी भी हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news