Saturday, September 28, 2024

एमपी में सर्दी का कहर, दतिया-छतरपुर सबसे ठंडे रहे; इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट!

भोपाल। मध्य प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। उत्तर से आ रही सर्द हवाओं से प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है और ठिठुरन बढ़ गई है। बुधवार को नौगाव (छतरपुर), खजुराहो (छतरपुर) दतिया में तीव्र शीतल दिन रहा। वहीं ग्वालियर में कोल्ड डे रहा। कड़ाके की ठंड के साथ ही कई जिलों में सुबह के समय अतिघना कोहरा देखा गया, जिसकी वजह से विजिबिलटी काफी कम रही।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने एमपी के 3 शहर ग्वालियर छतरपुर और दतिया में शीतलहर की चेतावनी जारी की है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है, लेकिन इसका असर मध्य प्रदेश में कम देखने को मिल रहा है और बादलों के बजाय सर्द हवाएं कहर बरपा रही हैं.

ये रहे सबसे ठंडे स्थान

खजुराहो में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम रहा। वहीं नौगांव में 5.8 डिग्री, दतिया में 5.5 डिग्री, बिजावर में 5.9 डिग्री, अशोकनगर और शिवपुरी के पिपरसमा में 6.63 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। रीवा संभाग के जिलों के न्यूनतम तापमान में काफी बढ़ोतरी देखी गई। IMD के मुताबिक आज भी कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। वहीं 2 दिन बाद तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

घने कोहरे की आगोश में ग्वालियर-चंबल

मौसम विभाग के अनुसार चंबल संभाग भिंड, श्योपुर, मुरैना के साथ छतरपुर, नीमच, मंदसौर, ग्वालियर जिलों में घने से अतिघना कोहरा छाया रहेगा। यहां 50 मीटर से कम विजिबिलिटी रहने के आसार हैं। वहीं रीवा, सीधी, निवाड़ी, टीकमगढ़, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिले मध्यम से घने कोहरे की आगोश में रहेंगे। यहां विजिविलिटी 50 से 500 मीटर तक रहेगी। दमोह, पन्ना और सागर जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा छाये रहने का अनुमान है।

Ad Image
Latest news
Related news