Saturday, September 28, 2024

नहीं मिलेंगी 22 जनवरी को शराब, सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान

भोपाल। अयोध्या के भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल छाया हुआ है। देशभर में इस दिन अलग-अलग आयोजन हो रहे हैं। प्रदेश में अगला एक सप्ताह राममय होने जा रहा है। जिसे लेकर सीएम ने ऐलान किया है कि मध्य प्रदेश में 22 जनवरी के दिन ड्राई डे होगा यानी कि इस दिन प्रदेशभर में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और बिक्री पर रोक रहेगी।

लाइव प्रसारण

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा और इस समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसे देखते हुए एमपी सरकार सामूहिक अवकाश रखने की भी योजना बना रही है। एमपी सरकार ने सभी 23 हजार पंचायतों को भी निर्देश दिए हैं कि अगले एक सप्ताह पंचायत स्तर पर राम भजन, रामचरित मानस पाठ, रामकथा वाचन, राम रक्षा स्त्रोत सहित भगवान राम से संबंधित सभी स्तुतियों के गायन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

22 जनवरी बंद रहेगी मदिरा की दुकानें

एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे रखने का ऐलान किया है। इस पर बयान देते हुए सीएम यादव ने कहा, ’22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह है. पूरा देश इसके लिए रोमांचित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वहां पर मौजूद रहेंगे. पूरा देश श्रद्धा और आदर के साथ अपनी आंखों से इस कार्यक्रम को देखना चाहता है। जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को प्रदेश में शुष्क दिवस रहेगा। भांग, शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।

राम वन गमन पथ को लेकर बैठक

मंगलवार को चित्रकूट में पथ गमन न्यास की पहली बैठक होगी। सीएम मोहन यादव बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें श्रीरामचंद्र न्यास से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि रामगमन पथ योजना के अंतर्गत वनवास के दौरान एमपी के जिन मार्गों से प्रभु राम गुजरे, वहां का विकास प्रदेश की सरकार कराएगी.

Ad Image
Latest news
Related news