Saturday, September 28, 2024

Loksabha Election 2024: कांग्रेस की तैयारी तेज, मध्य प्रदेश के नेताओं को 31 जनवरी तक संभावित प्रत्याशियों के नाम देने के निर्देश

भोपाल। शुक्रवार को हुई कांग्रेस के लोकसभा समन्वयकों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 31 जनवरी तक लोकसभा चुनाव के संभावित प्रत्याशियों के नाम देने के निर्देश दिए हैं।

खरगे की बैठक

प्रदेश में कांग्रेस करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। शुक्रवार को दिल्ली में मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों के समन्वयकों के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक की। इसमें 24 जनवरी तक विधानसभावार लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रिपोर्ट बनाकर देने के निर्देश दिए गए। उधर, प्रदेश संगठन ने समन्वयकों से 31 जनवरी तक संभावित उम्मीदवारो को लेकर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

मतदाताओं से संपर्क के लिए कहा

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बात हुई। इसमें 24 जनवरी तक विधानसभावार चुनाव की तैयारी और संगठन की स्थिति बताने के लिए कहा गया है। साथ ही मतदान केंद्र स्तर पर संगठनात्मक गतिविधियां बढ़ाने के लिए बैठकें करने के साथ मतदाताओं से संपर्क के कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए।

बैठक करने के भी निर्देश

प्रदेश संगठन ने सभी समन्वयकों को 31 जनवरी तक आवंटित लोकसभा क्षेत्र की बैठक करके आम सहमति से उम्मीदवार के लिए एक या अधिकतम दो नाम प्रस्तावित करने के लिए कहा। इसके लिए इन्हें क्षेत्र में आने वाले सभी वर्तमान और पूर्व सांसद-विधायक, प्रभारी, जिला अध्यक्ष, मोर्चा-संगठनों के अध्यक्षों के साथ बैठक करनी है।

Ad Image
Latest news
Related news