Saturday, September 28, 2024

MP weather Update: मध्य प्रदेश में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। एमपी में घने कोहरे के साथ कई क्षेत्रो में हो रही बारिश ने ठंड और बढ़ा दी है। शुक्रवार को राज्य के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। वहीं, कई शहरों में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। यानी 11 जनवरी तक अलग-अलग जिलों बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज शनिवार को एमपी के 14 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, सागर, नर्मदापुरम, बैतूल, कटनी, जबलपुर, मंडला, डिंडौरी, उमरिया, शहडोल और अनूपपुर जिलों में आज बारिश की संभावना है। इसके अलावा रीवा, सतना, मऊगंज, जबलपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, रायसेन, सीहोर और भोपाल जिलों में कहीं-कहीं बूंदा-बांदी की संभावना है। साथ ही कई जिलों में मध्यम से घना कोहरा और विजिबलटी 50 से 500 मीटर रहने का अनुमान है।

शुक्रवार से बढ़ी ठिठुरन

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गई है। राज्य के 13 शहरों में दिन का तापमान 20 डिग्री से नीचे रहा। कई शहरों में आंधी-पानी ने लोगों की परेशानी बढ़ाई। बीते 24 घंटे में गुना, सीहोर, भोपाल, विदिशा, देवास, भोपाल, इंदौर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, हरदा, सागर, कटनी, पन्ना, दमोह, रीवा, सीधी आदि में आंधी और बारिश हुई। IMD के अनुशार शुक्रवार को इस सीजन में पहली बार एक साथ 42 शहरों में कोहरा छाया रहा।

Ad Image
Latest news
Related news