Thursday, September 19, 2024

MP Politics: कमलनाथ ने उम्मीदवारों को लेकर दिया बयान, कहा- 100 नामों पर चर्चा हुई

भोपाल. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को लेकर इंतजार बरकरार है. उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए लगातार बैठकें की जा रही हैं. मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मध्य प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की गई. आज फिर इन उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन किया जाएगा, इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति इन पर मुहर लगा सकती है.

लंबे समय से उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

कांग्रेस में लंबे समय से उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चल रहा है, लेकिन अब तक फाइनल नाम तय नहीं हो सके हैं. भाजपा, बसपा और आम आदमी पार्टी ने एक-एक लिस्ट जारी करके उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस में अभी भी प्रत्याशियों को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. इसे लेकर भाजपा कांग्रेस को घेर रही है.

मीटिंग में ये नेता रहे शामिल

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई, इसमें मध्य प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया. ये बैठक करीब 4 घंटे तक चली. मीटिंग में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मौजूद रहे नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि 100 सीटों पर चर्चा हुई है. अभी तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है. कल भी बैठक होगी.

कौन होंगे उम्मीदवार?

वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत की है. कई प्रकार की चर्चा हुई. मापदंडों पर चर्चा हुई, कौन सबसे बेहतर उम्मीदवार हो सकता है, जो जीत सकता है. कौन सा वो उम्मीदवार है जिसके पास सबसे अधिक जनमत है. कौन वो उम्मीदवार है जो मध्य प्रदेश में आदिवासियों, दलित, ओबीसी, गरीब, युवा, महिलाओं की आवाज जाति से ऊपर उठकर बुलंदी से उठा सकता है. सुरजेवाला ने कहा कि बहुत जल्द हम बेहतरीन से बेहतरीन उम्मीदवार लेकर आएंगे. हालांकि केन्द्रीय चुनाव समिति ही फाइनल निर्णय करेगी.

Ad Image
Latest news
Related news