Monday, September 16, 2024

MP Politics: चुनावी साल में सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, वन रक्षकों की सम्मान निधि बढ़कर हुई 25 लाख

भोपाल. चुनावी साल में सीएम शिवराज ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. अतिथि विद्वानों के बाद अब वन रक्षकों के लिए घोषणाओं की झड़ी लग गई है. भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वन रक्षकों की सम्मान निधि बढ़ाने की घोषणा की है. सीएम शिवराज ने वन रक्षकों की सम्मान निधि को 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये करने का ऐलान किया है. राष्ट्रीय वन दिवस के मौके पर ये फैसला लिया गया है.

25 लाख हुई सम्मान निधि

सीएम शिवराज ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि वनों और वन्यजीवों की रक्षा करते समय अपनी जान गंवाने वाले लोगों को दी जाने वाली ‘सम्मान निधि’ 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये की जाएगी. सीएम शिवराज ने कहा कि जिन्होंने वन्य प्राणियों की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान की है, उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. राष्ट्रीय वन दिवस के मौके पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये बड़ा ऐलान किया.

इन लोगों की भी सुनेंगे समस्या

इसके अलावा सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि महावतों, वन रक्षकों सहित वनों की रखवाली करने वाले मित्रों को सीएम हाउस बुलाकर उनके साथ संवाद कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ‘वन्य जीवों की रक्षा करने वालों को जान का खतरा भी रहता है, यहां तक कि परिवार से दूर रहते हैं, ऐसे लोगों को अल्प वेतन मिलता है, उसकी चिंता भी हमें करनी चाहिए और इस पर चर्चा की जाएगी. जो अल्प वेतन भोगी हैं और अनियमित कर्मचारी हैं, उनके कल्याण की भी रूपरेखा बनाएंगे.’

Ad Image
Latest news
Related news