Thursday, September 19, 2024

MP Politics: उमा भारती की वायरल चिट्ठी से सिंधिया समर्थकों में मचा हड़कंप !

भोपाल. उमा भारती सिंधिया के कट्टर समर्थक और शिवराज सरकार के मंत्री ओपीएस भदोरिया का टिकट कटवाना चाहती हैं. कम से कम सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उमा भारती की चिट्ठी से तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है. क्योंकि जिस मेहगांव विधानसभा सीट से उन्होंने देवेंद्र नरवरिया के लिए टिकट मांगा है, उस विधानसभा सीट पर सिंधिया के कट्टर समर्थक ओपीएस भदोरिया वर्तमान में विधायक हैं और शिवराज सरकार में मंत्री भी हैं.

भदोरिया टिकट का कर चुके दावा

वहीं ओपीएस भदोरिया अपने टिकट को लेकर दावा भी कर चुके हैं कि पार्टी उन्हीं को टिकट देगी. लेकिन उमा भारती की चिट्ठी से अब सिंधिया समर्थकों में भी हड़कंप है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी वायरल हुई है. चिट्ठी के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह चिट्ठी उमा भारती द्वारा बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लिखी गई है. इस चिट्ठी में कुछ भाजपा नेताओं के नाम हैं जो कि उमा भारती के समर्थक भी हैं. इन समर्थकों को विधानसभा चुनाव में टिकट देने की सिफारिश की गई है.

चिट्ठी से सियासी गलियारों में चर्चाएं

बता दें कि उमा भारती की चिट्ठी जब से सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, तब से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. इस चिट्ठी में उमा भारती के जिन समर्थकों के नाम दिए गए हैं, उनमें से सबसे अहम नाम मेहगांव विधानसभा सीट के लिए माना जा रहा है. क्योंकि मेहगांव विधानसभा सीट पर वर्तमान में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक ओपीएस भदोरिया विधायक हैं और शिवराज सरकार में मंत्री भी हैं. ओपीएस भदोरिया ने पिछले दिनों मीडिया के सामने इस बात का दावा किया था कि टिकट वितरण के मामले में बीजेपी पार्टी का निर्णय उनके पक्ष में ही होगा. उनकी बातों से यह साफ दिखाई दे रहा था कि वह अपने टिकट को लेकर पूरी तरह निश्चिंत हैं, लेकिन उमा भारती की वायरल चिट्ठी में मेहगांव विधानसभा सीट से देवेंद्र नरवरिया के लिए टिकट मांगा गया है.

उमा भारती के समर्थक हैं देवेंद्र

बात करें देवेंद्र नरवरिया की तो वे उमा भारती के समर्थक हैं और वर्तमान में भिंड से बीजेपी के जिला अध्यक्ष भी हैं. देवेंद्र नरवरिया मेहगांव कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. नरवरिया के लिए टिकट मांगे जाने से यह बात निकल कर सामने आ रही है कि सिंधिया समर्थक ओपीएस भदोरिया के टिकट पर संकट खड़ा हो सकता है. तो वहीं भिंड जिले में गोहद विधानसभा सीट से सिंधिया समर्थक रणवीर जाटव को टिकट मिलने की बात सामने आ रही थी, लेकिन बीजेपी ने गोहद विधानसभा सीट से लाल सिंह आर्य को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. इसके बाद से ही सिंधिया समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सिंधिया समर्थकों की टिकट मिलने की राह बीजेपी में मुश्किल होती जा रही है और क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने में सफल हो पाएंगे?

Ad Image
Latest news
Related news