Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी में बढ़ी लाड़ली बहनों की संख्या, 10 तारीख को इनके खातों में भी आएंगे पैसे

भोपाल. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने चुनाव से पहले एक मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए महिलाओं को लेकर एक योजना लॉन्च की, जिसका नाम रखा गया ‘लाड़ली बहना योजना’ इसके तहत महिलाओं को हर महीने उनके खाते में ₹1000 की राशि सरकार ने देना शुरू कर दिया है. जिससे सरकार के पक्ष में माहौल बनना शुरू हो गया है. इसका असर यह हुआ कि कांग्रेस ने अपने चुनावी वादे में पांच वादे महिलाओं को लेकर कर डाले, जिसमें ₹1500 हर महीने उनके खाते में डालना और ₹500 का गैस सिलेंडर शामिल है.

लाड़ली बहनों की बढ़ी संख्या

चुनाव से पहले महिला वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए दोनों ही पार्टियों की ओर से लगातार ताबड़तोड़ कोशिशे की जा रही हैं. फिलहाल इस मुकाबले में सीएम शिवराज ज्यादा सफल होते दिख रहे हैं. अब 10 सितंबर को सरकार उनके खाते में इस योजना की चौथी किश्त डालने जा रही है. जिसका लाभ एक करोड़ 32 लाख लाड़ली बहनों को मिलेगा. योजना में अब 7 लाख और महिलाओं को जोड़ा गया है.

10 तारीख को खाते में आती है किस्त

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महीने की 10 तारीख को प्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में पैसा डालते हैं. इन पैसों को डालने के लिए सीएम शिवराज प्रदेश के बड़े शहरों में कार्यक्रम आयोजित करते हैं जिसमें बड़ा रोड शो भी शामिल होता है. जबलपुर, इंदौर के बाद अब सीएम शिवराज 10 तारीख को ग्वालियर से पैसे डालेगें.

योजना की राशि हुई 1250 रुपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं के वोटों को अपनी तरफ खींचने के लिए लाड़ली बहना स्कीम लांच की. वहीं जंबूरी में हो रहे सम्मेलन में महिलाओं का उत्साह देखते बन रहा था. अब मध्यप्रदेश की 1 करोड़ 32 लाख लाड़ली बहनों को एक हजार के बजाय 1250 रुपये हर महीने दिये जाएंगे. इसकी शुरूआत भी हो चुकी है. अक्टूबर महीने से ये राशि महिलाओं के खातों में बढ़ाकर डाली जाएगी. प्रदेश में 2021 के आंकड़ों के अनुसार करीब 3 करोड़ 55 लाख महिलाएं हैं, जिनमें से एक करोड़ 32 लाख लाड़ली बहनों को सीएम शिवराज ने लाभ दिया. पार्टी को यह उम्मीद है कि जिन महिलाओं को योजना का लाभ मिला है वो बीजेपी को ही वोट देंगी. अब ये तो चुनावी परिणाम ही बताएंगे.

Ad Image
Latest news
Related news