Thursday, September 19, 2024

MP Politics: राकेश गुप्ता कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी पर लगाए कई गंभीर आरोप

भोपाल। चुनावी साल में बीजेपी को लगातार झटके लग रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आने से महज कुछ ही घंटे पहले बीजेपी नेता ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में शिवपुरी क्षेत्र से आने वाले राकेश गुप्ता ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि सच्चाई का साथ देनें वालो का पार्टी में स्वागत हैं.

राकेश गुप्ता ने कांग्रेस का थामा दामन

सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता 26 जून यानी आज अपने समर्थकों के बड़े काफिले के साथ भोपाल पहुंचें. पीसीसी कार्यालय में कमलनाथ ने राकेश गुप्ता को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. आपको बता दें कि राकेश गुप्ता भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए थे, लेकिन अब उनका भी बैजनाथ सिंह की तरह मोहभंग हो गया है. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से पहले भारतीय जनता पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

2020 में भाजपा में हुए थे शामिल

राकेश गुप्ता एक प्रमुख कांग्रेस परिवार से आते हैं और मार्च 2020 में सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे. इससे पहले सिंधिया के एक और करीबी बैजनाथ ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था. वह भी अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ भोपाल में कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए थे. चुनावी साल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में नेताओं का आने का सिलसिला फिलहाल थमता दिखाई नहीं दे रहा है. बीजेपी को दलबदल का यह सिलसिला कहीं आने वाले विधानसभा चुनाव में भारी न पड़ जाए. दरअसल पिछले 6 महीनों से सिधिंया समर्थक नेताओं का बीजेपी छोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है. आने वाले विधानसभा चुनाव में राकेश गुप्ता पर कांग्रेस पार्टी हाथ आजमा सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news