Thursday, September 19, 2024

MP Politics: विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का दावा- मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतेंगे

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की रणनीति को लेकर हुई बैठक के बाद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि हमारी लंबी चर्चा चली है. हमारा आंतरिक आंकलन है कि हमने कर्नाटक में 136 सीटों पर जीत दर्ज की. हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने वाली है. जो कर्नाटक में किया उसे हम एमपी में दोहराएंगे.

सीएम शिवराज ने कसा तंज

राहुल गांधी के बयान पर सीएम शिवराज ने पलटवार करते कहा कि ‘मन के बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है. बीजेपी मध्यप्रदेश में 200 सीटें जीतने जा रही है. अब उनको ख्याली पुलाव पकाना है, तो पकाते रहें.” दरअसल 29 मई को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में राहुल गांधी, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस- कर्नाटक की तर्ज पर एमपी में चुनाव लड़ेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की रणनीति को लेकर हुई बैठक के बाद पहली प्रतिक्रिया पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आई है. उन्होंने कहा कि हमारी लंबी चर्चा चली है. हमारा आंतरिक आंकलन है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली. हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने वाली है. जो कर्नाटक में किया उसे हम एमपी में दोहराएंगे.

चुनाव को लेकर कमलनाथ का बयान

बैठक में आला नेताओं के साथ चर्चा के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अभी बेहद महत्वपूर्ण बैठक हुई. चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए, मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए. हम सबने इस पर बातचीत की है. राहुल गांधी जिन्होंने 150 सीटें जीतने की बात की है. हम सभी उनकी बात से सहमत है. बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक की. इसमें किस तरह से शिवराज सरकार को गिराया जाए और जनता के बीच फिर से कांग्रेस की बैठ बनाई जाए इसे लेकर चर्चा हुई.

Ad Image
Latest news
Related news