Thursday, September 19, 2024

MP Politics: दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेता को मंच से उतारा ! फिर…

भोपाल। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेता को मंच से उतार दिया था। इस मामले में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार करना उनकी पुरानी आदत है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बुरहानपुर की कांग्रेस की बैठक के घटनाक्रम के वीडियो को टैग करते हुए लिखा कि अपनी पार्टी के ही नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ षडयंत्रकारी तरीके से पेश आने और दुर्व्यवहार करने की दिग्विजय सिंह की पुरानी आदत रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कसा तंज

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें लगता है, सभी उनके इशारे पर रिमोट की तरह काम करेंगे। राजासाहेब दिग्विजय, अहंकार त्यागें, लोगों को अपनाना और सम्मान देना सीखें। दरअसल, दिग्विजय सिंह इन दिनों उन विधानसभा सीटों का दौरा कर रहे हैं, जहां कांग्रेस लगातार हार रही है। इसी क्रम में वे बुधवार को बुरहानपुर पहुंचे और वहां के इंदिरा कॉलोनी स्थित ऑडिटोरियम में बैठक बुलाई गई।

पार्षद अबरार से दिग्विजय ने किया सवाल

इस बैठक में तय व्यवस्था के मुताबिक वर्तमान विधायक, पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष और महिला प्रमुख को मंच पर बैठना था। इसी दौरान ग्रामीण कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष और पार्षद अबरार भी मंच पर पहुंच गए। इस पर दिग्विजय सिंह ने मंच से ही उनसे सवाल पूछा कि यह कौन है, क्या यह युवक कांग्रेस के हैं। इस पर अल्पसंख्यक नेता के बारे में बताया गया तो दिग्विजय सिंह ने कहा कि आप यहां न बैठे मंच के सामने बैठ जाएं।

पार्षद अबरार- आपको अल्पसंख्यकों की जरूरत नहीं है

अल्पसंख्यक नेता यह कहते हुए नीचे उतरे कि आपको अल्पसंख्यकों की जरूरत नहीं है, इस पर दिग्विजय सिंह काफी गुस्सा हुए और यहां तक कह दिया कि आप यहां से चले जाइए ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर बीजेपी की ओर से लगातार दिग्विजय सिंह पर हमले बोले जा रहे है। उसी क्रम में अब सिंधिया ने भी दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है।

दिग्विजय सिंह ने दिया जवाब

वहीं, दिग्विजय सिंह ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि आपकी सीख के लिए धन्यवाद महाराज! गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया में पुरानी शत्रुता है। कांग्रेस में रहने के दौरान भी दोनों की नहीं पटती थी। दोनों की राहें अब अलग हो गई हैं, इसके बाद खुलकर सामने आ रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news