Monday, September 16, 2024

MP Politics: सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए मचेगा घमासान, दावेदारी की चल रही होड़

भोपाल। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर चंबल में बीजेपी के अलग-अलग कैंडिडेट हैं. बीजेपी में टिकटों के लिए सिंधिया समर्थक और पुराने भाजपाइयों के बीच घमासान देखने को मिलेगा. सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए लोग टिकट के लिए तगड़े दावेदार साबित हो रहे हैं, तो वहीं पुराने भाजपाई भी टिकट की दौड़ में लगे हुए हैं. ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सतीश सिकरवार विधायक हैं.

ग्वालियर विधानसभा सीट पर मुन्नालाल गोयल बड़ा दावेदार

बताया जा रहा है कि ग्वालियर विधानसभा सीट पर बीजेपी के सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल सबसे बड़े दावेदार हैं. इसी सीट पर पुराने भाजपाई जय सिंह कुशवाहा, माया सिंह, अनूप मिश्रा की दावेदारी की भी बात सामने आ रही है. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रवीण पाठक विधायक हैं. इस सीट से पुराने भाजपाई पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा, जय भान सिंह पवैया, अनूप मिश्रा, प्रियांशु शेजवलकर, अभय चौधरी बड़े उम्मीदवार हैं. वहीं, नई बीजेपी यानी सिंधिया समर्थक मदन कुशवाहा टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं.

इनके बीच भी चल रही दावेदारी की होड़

इसके साथ ही पूर्व मेयर समीक्षा गुप्ता और पूर्व जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी भी सिंधिया के सहारे टिकट की दौड़ में लगे हुए हैं. ग्वालियर विधानसभा सीट पर बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह तोमर विधायक हैं. इस सीट पर तोमर टिकट के सबसे बड़े दावेदार हैं. इसी सीट पर पुराने भाजपाई जयभान सिंह पवैया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर की अंदरूनी दावेदारी चल रही है.

Ad Image
Latest news
Related news