Monday, September 16, 2024

MP Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में बारिश की संभावना

भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम के मिजाज बदले हुए हैं। प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश हो रही है। आज सुबह से भोपाल में हल्की बूंदाबांदी और बारिश शुरू हो गई है। रात में भी बारिश हुई थी। नर्मदापुरम के पिपरिया में भी 10 मिनट तक लगातर तेज बारिश हुई.

मौसम वैज्ञानिकों ने दी जानकारी

मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार यानी आज जानकारी देते हुए कहा कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-कहीं आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना हैं। 23 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। यानी तीन दिन तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी नहीं पड़ेगी, इसके बाद गर्मी का असर बढ़ जाएगा। अभी बघेलखंड-बुंदेलखंड में तेज गर्मी पड़ रही है। बुधवार को खजुराहो में तापमान 44.5 डिग्री पर पहुंच गया था।

आज इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू ने कहा कि प्रदेश में दो वेदर सिस्टम सक्रिय हैं। दक्षिणी राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा है। इसका प्रभाव मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। बुधवार को भोपाल, बड़वानी, सीहोर, इंदौर, झाबुआ, रायसेन, बैतूल, अलीराजपुर, धार, विदिशा, खरगोन में मौसम का मिजाज बदला रहा। यहां बूंदाबांदी हुई। आज भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news